पावर और परफॉर्मेंस का बेहतरीन मेल है Panamera turbo sport turismo

  • पावर और परफॉर्मेंस का बेहतरीन मेल है Panamera turbo sport turismo
You Are HereLatest News
Saturday, December 30, 2017-3:33 PM

जालंधर : अपनी हाई परफॉर्मैंस स्पोटर्स व SUV कारों को लेकर दुनिया भर में मशहूर हुई कम्पनी पोर्श ने अपनी नई पैनामेरा स्पोर्ट टूरिस्मो से पर्दा उठाया है। इस कार को पावर व परफॉर्मैंस का बेहतरीन मेल माना जा रहा है। जानकारी के मुताबिक यह कार अगले महीने भारत में पेश होगी। इसके टर्बो सपोर्ट टूरिस्मो मॉडल को 2.08 करोड़ रुपए में पेश किया जा सकता है, वहीं इसके पैनामेरा टर्बो SE-हाईब्रिड सपोर्ट टूरिस्मो मॉडल के 2.38 करोड़ रुपए में उपलब्ध होने की जानकारी है। 

 


4-लीटर V8 इंजन

पैनामेरा सपोर्ट टूरिस्मो में 4 लीटर का V8 इंजन लगा है जो 541 बी.एच.पी. की पावर व 770 एन.एम. का टार्क पैदा करता है। इस इंजन को 8 स्पीड PDK गियरबॉक्स से लैस किया गया है। इससे कार के चारों पहियों को एक साथ पावर मिलेगी जिससे किसी भी तरह के ऊबड़-खाबड़ रास्तों से कार को निकालना और भी आसान हो जाएगा।

 


हाइब्रिड वेरिएंट

इस कार के हाइब्रिड वेरिएंट में 14.1 KWH का लीथियम आयन बैटरी पैक दिया गया है जो इलैक्ट्रिक मोटर से 136 बी.एच.पी. की पावर पैदा करेगा व 140 किलोमीटर की टॉप स्पीड पर 49 किलोमीटर तक कार चलाने के काम आएगा। इस इलैक्ट्रिक मोटर को 4 लीटर के V8 इंजन के साथ जोड़ा गया है यानी कम्बाइन में कुल मिला कर इस कार का हाइब्रिड वेरिएंट 677 बी.एच.पी. की पावर व 850 एन.एम. का टार्क पैदा करेगा। इसमें लगी बैटरी को घर में लगे वॉल आऊटलैट के साथ अढ़ाई से छ: घंटों में चार्ज किया जा सकता है। 

 


3.6 सैकेंड में पकड़ेगी 0-100Km/h स्पीड

पैनामेरा सपोर्ट टूरिस्मो 3.6 सैकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ेगी। वहीं इसकी टॉप स्पीड 304 किलोमीटर प्रति घंटा की होगी। चालक की सहूलियत के लिए इसमें स्पोर्ट और स्पोर्ट प्लस ड्राइविंग मोड्स दिए गए हैं। 

 


कार में किए गए अहम बदलाव

इस कार में मौजूदा मॉडल से अलग कई बदलाव किए गए हैं। इसमें नई हैडलाइट और पहले से बड़ी टेल लाइट लगाई गई हैं। इसके अलावा बूट स्पेस को भी पहले से 50 लीटर बढ़ाया गया है। यानी कुल मिला कर इसमें 425 लीटर की बूट स्पेस दी गई है जिसमें आप सफर के दौरान ज्यादा सामान रख सकते हैं। इसके अलावा आप रियर सीट्स को फोल्ड कर इस स्पेस को 1,295 लीटर्स तक बढ़ा भी सकते हैं जो काफी ज्यादा है। 

 


रूफ स्पोइलर

इसके रियर में स्टैंडर्ड रूफ स्पोइलर लगा है जो 88 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज होने पर अपने आप अपनी पोजीशन ले लेगा जिससे कार की सड़क पर स्थिरता बनाए रखने में मदद मिलेगी। 

 


21 इंच व्हील्स 

पैनामेरा सपोर्ट टूरिस्मो में 21 इंच साइज के बड़े व्हील्स लगे हैं जो अडैप्टिव 3 चैम्बर एयर सस्पैंशन से आरामदायक सफर का अनुभव देंगे। इसके अलावा इसमें सिरामिक कम्पोसिट ब्रिक्स दी गई हैं जो तेज रफ्तार पर भी कार को आसानी से कम दूरी में ही रोकने में मदद करेंगी।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन