फोटोग्राफी के शौकीनों के लिए बेस्ट है ये कैमरे

  • फोटोग्राफी के शौकीनों के लिए बेस्ट है ये कैमरे
You Are HereGadgets
Saturday, October 7, 2017-5:06 PM

जालंधरः यदि आप भी फोटो क्लिक करने का शौक रखते है तो आपको बता दें कि इसमें सबसे बड़ा रोल कैमरा का ही होता है। फोटोस आपकी ज़िंदगी के उन खूबसूरत पलों को बयान करती है जिन्हें आपने अपने फेंड्स और करीबियों के साथ बिताए होते है। अगर आप भी फोटोग्राफी के लिए बेहतरीन कैमरे की तलाश में है तो ये DSLR कैमरा आपके लिए बेस्‍ट ऑप्‍शन बन सकते हैं। आज हम आपको 30,000 रुपए तक की कीमत वाले ऐसे डिजिटल कैमरा के बारे में बताने लजा रहें है जो आपकी फोटोग्राफी में चार चांद लगा सकते हैंः-


Sony Cybershot DSC-HX350
अगर आप सुपर जूम डिजिटल कैमरा खरीदना चाहते हैं तो उसके लिए ये एक बेस्ट ऑप्शन है। इस डिजिटल कैमरा की खासियत है कि इसमें 50x ऑप्टिकल जूम की खूबी मिलती है, जोकि ट्रेवल व वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफी के लिए सबसे बेहतर है।फीचर्स की बात करें तो इसमें 20.4MP एक्समोर R CMOS सेंसर, BIONZ X इमेज प्रोसेसर के साथ जीस वेरियो सॉनर टी कोटिंग है, जिससे बेहतर क्वालिटी की तस्वीरें ली जा सकती है। इस सुपर जूम कैमरा की कीमत 28,990 रुपए है।

 

Canon EOS 1200D
इस कैमरा में 18MP APS-C CMOS सेंसर के साथ डिजिक 4 इमेज प्रोसेसर है, जो बेहतर तस्वीरें लेने के लिए काफी बेहतर है।  इसमें 3 इंच का LCD डिस्प्ले है जो 100-6400 की ISO रेंज के साथ है और इससे 1080p क्षमता के वीडियो रिकॉर्ड किए जा सकते हैं।इस कैमरा की कीमत 26,999 रुपए है।

 

Nikon Coolpix A900
इसमें 20 मेगापिक्सल BSI CMOS सेंसर और 35x ऑप्टिकल जूम की सुविधा है, जिससे ये ट्रेवलिंग के समय के लिए काफी बेहतर है। इसमें 4K वीडियोज को 30 fps की स्पीड से बनाया जा सकता है। इसके साथ ही इसमें एक क्रिएटिव मोड भी दिया गया है, जिसमें अलग-अलग तरह की तस्वीरों के लिए सैंटिग्स को अपनी सुविधानुसार बदल सकते हैं। इसकी कीमत 23,950 रुपए है।


Latest News