WhatsApp का यह खास फीचर अब एंड्रॉयड यूजर्स के लिए भी हुअा उपलब्ध

  • WhatsApp का यह खास फीचर अब एंड्रॉयड यूजर्स के लिए भी हुअा उपलब्ध
You Are HereGadgets
Monday, September 18, 2017-9:12 PM

जालंधर- दिग्गज इंस्टैंट मैसेजिंग एप्प व्हाट्सएप अपने यूजर्स को बेहतर सुविधा प्रदान करने के उद्देश्शय से नए- नए फीचर्स पेश करती रहती है। इसी के तहत अब एंड्रॉयड यूजर्स भी iPhone यूजर की तरह स्टोरेज कंट्रोल को ऐक्सेस कर पाएंगे। इसके तहत अगर एंड्रॉयड यूजर्स को अगर जानना है कि कौन से चैट की वजह से आपके स्मार्टफोन की कितनी मेमोरी भरी है तो सेटिंग्स पर क्लिक करें।

 

यहां डाटा एंड स्टोरेज यूसेज का ऑप्शन मिलेगा। क्लिक करके थोड़ा इंतजार करें, क्योंकि कनवर्सेशन लोड होने में थोड़ा समय लग सकता है। लोड होने के बाद आपको एक लिस्ट दिखेगी जिसमें आप यह देख सकेंगे कि कौन से चैट ने सबसे ज्यादा मेमोरी ली है। लिस्ट में सबसे ऊपर ज्यादा स्पेस वाले चैट होंगे।

 

इसके अलावा इस लिस्ट में से आप किसी भी कन्वर्सेशन को सेलेक्ट कर सकते हैं। सेलेक्ट करने के बाद आपको एक दूसरी लिस्ट मिलेगी। इस लिस्ट में इस कनवर्सेशन की पूरी जानकारी होगी। इसके बाद लिस्ट के सबसे नीचे मैनेज का ऑप्शन दिखेगा. यहां क्लिक करते ही आपको लिस्ट के कॉन्टेंट्स सेलेक्ट करने का ऑप्शने मिलेगा. इसमें से जो चाहें आप डिलीट कर सकते हैं।

 

बता दें कि यह फीचर अभी केवल व्हाट्सएप के बीटा में उपलब्ध है और दावा किया जा रहा है कि कंपनी जल्द इसे अपडेट के जरिए पेश करेगी। 


Latest News