बिना कैमरा ऑन किए भी खींच सकते हैं किसी की फोटो, जानें कैसे

  • बिना कैमरा ऑन किए भी खींच सकते हैं किसी की फोटो, जानें कैसे
You Are HereGadgets
Friday, September 15, 2017-3:34 PM

जालंधरः आज हम आपको एक ऐसे एप्प के बारे में बताएंगे जिसकी मदद से आप बिना कैमरा ऑपन किए फोटो खींचने के साथ ही वीडियो रिकॉर्डिंग भी कर सकते हैं। शायद आपको यह सुनने में थोड़ा अजीब लग रहा हो लेकिन गूगल प्ले स्टोर पर एक ऐसा एप्प मौजूद है जिसके जरिए आप बिना कैमरा ओपन किए किसी की फोटो खींच सकते हैं। इतना ही नहीं, आप जिस किसी के फोटो खींच रहे हैोंगे या वीडियो बना रहे हैं उसे इस बात की जरा भी भनक नहीं लगेगी। 

 

आगे जानें पूरा प्रॉसेस

1. सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर से Spy Camera OS 3 को डाउनलोड करें। एप्प को इंस्टॉल करने के बाद परमीशन को allow करें। एप्प ऑपन हो जाएगी। यह एप्प फोन की स्क्रीन पर नीचे की तरफ दिखाई देगा। 

2. एप्प में आपको बहुत सारे ऑप्शन नजर आएंगे। capture के ऑप्शन पर टैप करके आप फोटो खींच सकते हैं। वीडियो पर टैप करेंगे तो वीडियो बनना शूरू हो जाएगा।

3. यह फोटो और वीडियो आपके फोन गैलेरी में ही सेव होंगे। गैलेरी में ही इसका Scos नाम का फोल्डर बन जाएगा।

4. फोटो क्लिक करने के लिए बार-बार टैप नहीं करना चाहते तो Auto सिलेक्ट कर लें। अब हर 2 सेकंट में फोटो क्लिक होंगे। Switch पर टैप करके आप फ्रंट और बैक कैमरे को चेंज कर सकते हैं।

5. Minimize पर टैप करने से यह एप्प मोबाइल स्क्रीन मे गायब जाएगी। अब आप Volume बटन को प्रेस करके फोटो खींचने के साथ ही वीडियो बना सकते हैं। 

5. राइट साइड में सेटिंग्स पर टैप करें। यहां Hide spy camera folder in gallery पर टैप करके आप इस फोल्डर को गैलरी से हाइड कर सकते हैं। यहां आपको दूसरी यूजफुल सेटिंग भी मिलेंगी। 


Latest News