आपको और भी चुस्त व तंदुरुस्त बना देगा यह छोटा सा गैजेट

  • आपको और भी चुस्त व तंदुरुस्त बना देगा यह छोटा सा गैजेट
You Are HereGadgets
Sunday, October 15, 2017-10:28 AM

जालंधर : धरती पर 87 प्रतिशत तक लोग रोजमर्रा की जिंदगी में ज्यादातर समय घर, ऑफिस व वाहनों में ही बिताते हैं, ऐसे में उनके शरीर को पर्याप्त मात्रा में लाइट यानी रोशनी नहीं मिल पाती जिस वजह से वे दिन भर काफी थका हुआ महसूस करने लगते हैं। इसी बात पर ध्यान देते हुए दिन भर आपको चुस्त व तंदुरुस्त रखने के लिए लंदन की लाइस टैक्नोलॉजी द्वारा एक ऐसा गैजेट बनाया गया है जो दिन के समय शरीर पर पड़ने वाली लाइट को ट्रैक करेगा और पूरी डिटेल को स्मार्टफोन एप पर भेजेगा। जिसके बाद स्मार्टफोन एप आपको बताएगी कि आपने दिन में कितना समय लाइट में बिताया है और कितना समय बिताने की जरूरत थी। इस लाइस नामक गैजेट को बनाने में इसकी निर्माता कम्पनी ने पिछले साल काम शुरू किया था और आखिरकार कम्पनी ने इस गैजेट को बनाने में सफलता हासिल कर ली है। 

 

उपयोग करने में है आसान
इस गैजेट का उपयोग करने के लिए यूजर को बस इसे अपनी जेब में लगाना होगा जिसके बाद यह आपकी डेली रूटीन के दौरान काम करने व लंच करते समय लाइट को ट्रैक करता रहेगा और सारी जानकारी एप में भेजता रहेगा जहां सारी डिटेल जमा होती जाएगी। इस एप को ओपन करने के बाद आपको कितनी देर तक सूरज की धूप में रहना चाहिए इसकी जानकारी भी यह देगी। जिससे आपके एनर्जी के लैवल को बूस्ट किया जाएगा।

 

शहरी लोगों के लिए खास है यह गैजेट
शहरी वातावरण में ज्यादातर लोग वातावरण से नहीं जुड़ते और प्रतिदिन 10 घंटे तक स्क्रीन की लाइट को देखते हैं। ऐसे में इसका उनके शरीर व सेहत पर काफी असर पड़ने लगता है। यह आर्टिफीशियल लाइट सेहत को काफी खराब कर देती है। ऐसे में इस गैजेट में लगे सैंसर्स आंख के जैसे ही लाइट को डिटैक्ट करते हैं और एप के जरिए यूजर को बताते हैं कि कितना समय उसे दिन भर प्राकृतिक लाइट में बिताना चाहिए। इसकी निर्माता कम्पनी ने बताया है कि इस गैजेट का उपयोग कर एनर्जी लैवल को 3 गुना बढ़ाया जा सकता है। 

 

खास बैटरी
लाइस नाम के इस गैजेट में खास बैटरी लगाई गई है जो वायरलैस्ली फुल चार्ज होकर 7 दिनों का बैटरी बैकअप देने में मदद करेगी। इसके लिए खास चार्जर को बनाया गया है जो रात को सोते समय इसे वायरलैस्ली चार्ज करेगा।

 

वाटर रजिस्टैंट
इस गैजेट को वाटर रजिस्टैंट बनाया गया है यानी इसे किसी भी मौसम में उपयोग में लाया जा सकता है जिससे इसके खराब होने का डर नहीं रहेगा। इस गैजेट के लिए कम्पनी ने खास LYS एप बनाई है जिसे फिलहाल आईओएस डिवाइसिस के लिए बनाया गया है। फिलहाल इस गैजेट के निर्माताओं ने इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया है। उम्मीद की जा रही है कि इस गैजेट को जल्द ही मार्कीट में उपलब्ध किया जाएगा। 


Latest News