एंड्रायड का नाम भारतीय मिठाई पर? पिचाई ने कहा-मां से पूछूंगा

  • एंड्रायड का नाम भारतीय मिठाई पर? पिचाई ने कहा-मां से पूछूंगा
You Are HereGadgets
Friday, December 18, 2015-2:39 PM

नई दिल्ली : क्या गूगल अपने लोकप्रिय मोबाइल आपरेटिंग सिस्टम एंड्रायड का नाम किसी भारतीय मिठाई पर रखेगी? गूगल के सीईआे सुंदर पिचाई से जब यह सवाल पूछा गया तो उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा कि वे इस पर तो अपनी मां से सुझाव मांगे। इसके अलावा गूगल नाम का फैसला करने के लिए आनलाइन चुनाव भी करवा सकती है। 

कंपनी का सीईआे बनने के बाद पहली भारत यात्रा पर आए पिचाई यहां श्रीराम कालेज आफ कामर्स में एक कार्यक्रम में शामिल हुए।  इस कार्यक्रम में भी एंड्रायड के लिए कुछ भारतीय नाम सुझाए गए जिनमें पेडा, नेयाप्पम, नानखटाई शामिल है। उल्लेखनीय है कि एंड्रायड आेएस के अब तक के संस्करणों के नाम डोनट, एकलेयर, जिंजरब्रेड, आइसक्रीम सेंडविच, जेली बीन, किटकैट व लालीपाप जैसी मिठाइयों के नाम पर रखे गए हैं। इसका नवीनतम संस्करण मार्शमैलो है। 

यह पूछे जाने पर कि गूगल ने एंड्रायड के किसी संस्करण का नामकरण किसी भारतीय मिठाई पर क्यों नहीं किया, पिचाई ने कहा,‘ जब मैं मेरी मां से मिलूंगा तो सुझाव देने के लिए कहूंगा।’ उन्होंने कहा कि गूगल एंड्रायड एन के नाम का फैसला करते वक्त आनलाइन चुनाव भी करवा सकती है।  इसके साथ ही पिचाई ने कहा कि बचपन में उन्हें मिठाइयां पसंद नहीं थी। इस सत्र का संचालन क्रिकेट कमेंटेटर हर्षा भोगले ने किया।


Latest News