बिना जानें फ्री इंटरनैट के लिए स्पोर्ट कर रहे हैं आप!

  • बिना जानें फ्री इंटरनैट के लिए स्पोर्ट कर रहे हैं आप!
You Are HereGadgets
Saturday, December 26, 2015-3:15 PM

जालंधर : आजकल हर जगह फ्री बेसिक इंटरनैट की चर्चा हो चर्चा हो रही है। वैसे जिस तरह यह फ्री बेसिक सुनने में लग रहा है, उस तरह है नहीं। अगर आप सोच रहे हो कि फ्री बेसिक के साथ आपको इंटरनैट पूरी तरह फ्री मिलेगा तो इस तरह बिल्कुल नहीं है। फ्री बेसिक में आपको कुछ साइट्स पर ही फ्री एक्सैस करने को मिलेगा और बाकी वैबसाइट्स के लिए आपको पैसे देने होंगे जोकि सीधे तौर पर नैट न्यूट्रैलिटी के खिलाफ है।

नैट न्यूट्रैलिटी का मतलब है कि इंटरनैट पर हर कंटैंट समान है और समान रहना चाहिए। इस बात को अगर आप स्पोर्ट करते हैं तो याद रखें कि आप फ्री बेसिक के खिलाफ हैं लेकिन कई लोग हैं जो इसे स्पोर्ट किए बिना भी स्पोर्ट कर रहे हैं। यह साइटें फ्री बेसिक के स्पोर्ट के लिए कई तरह के हथकंडे अपना रही हैं। हमारी टीम ने पाया है कि फ्री बेसिक की नोटिफिकेशन पर क्लिक करते ही आपको एक लिखी हुई मेल सैंड करने के लिए कहा जाएगा और TRAI (भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण) को आपकी तरफ से फ्री बेसिक के लिए आपका स्पोर्ट मिल जाता है।

अगर आपको भी लगता है कि आप फ्री बेसिक को स्पोर्ट नहीं करना चाहते तो Savethe9nternet.in पर लॉगइन करके TRAI को बता सकते हैं कि आप नैट न्यूट्रैलिटी को स्पोर्ट करते हो, इसके लिए आखिरी तारीख 30 दिसम्बर है।


Latest News