चीन में बनाई गई सबसे सस्ती छोटी इलैक्ट्रिक कार, एक चार्ज में तय करेगी 312 km का सफर

  • चीन में बनाई गई सबसे सस्ती छोटी इलैक्ट्रिक कार, एक चार्ज में तय करेगी 312 km का सफर
You Are HereGadgets
Friday, January 4, 2019-10:18 AM

ऑटो डैस्क: बढ़ रहे प्रदूषण पर नियंत्रण पाने के लिए चीन में एक ऐसी छोटी इलैक्ट्रिक कार को बनाया गया है जो एक बार चार्ज होकर 312 km तक का सफर तय करने में मदद करेगी। वहीं खरीदने में भी यह महंगी नहीं पड़ेगी। इस शानदार 4 डोर कार को चीन की ऑटोमोबाइल निर्माता कम्पनी ग्रेट वाल मोटर्स द्वारा बनाया गया है। कम्पनी ने बताया है कि इसे 2019 Ora R1 नाम से लाया जाएगा। इसकी कीमत 8,680 अमरीकी डॉलर (लगभग 6 लाख 10 हजार रुपए) से शुरू होती है जो 11,293 अमरीकी डॉलर (लगभग 7 लाख 93 हजार रुपए) तक जाएगी। 

इस वजह से बनाई गई छोटी इलैक्ट्रिक कार 

चीन विशाल आबादी वाला देश है और सैंकड़ों-हजारों लोग वायु प्रदूषण से पीड़ित हैं। इसी वजह से लोगों की मृत्यु भी हो जाती है। इन्हीं कारणों को लेकर चीन में अब कम कीमत वाले इलैक्ट्रिक व्हीकल्स को बढ़ावा दिया जा रहा है। 

100 km/h की टॉप स्पीड

इस कार में 47 hp की पावर पैदा करने वाली मोटर लगी है वहीं इसमें 35-kWh किलोवॉट की बैटरी को लगाया गया है। कार की टॉप स्पीड 100 km/h की है। 

इस तरह कम की कई कीमत

इस कार को किसी भी डीलरशिप्स पर नहीं बल्कि डायरैक्ट ग्राहक तक पहुंचाया जाएगा जिससे डीलरशिप के मुनाफे से बचा जा सकता है। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस छोटी इलैक्ट्रिक कार को तीन साल या 120,000 km की वारंटी के साथ लाया जाएगा। 


Edited by:Hitesh

Latest News