हीरो ने भारत में लॉन्च किया नया स्प्लेंडर, जानें कीमत

  • हीरो ने भारत में लॉन्च किया नया स्प्लेंडर, जानें कीमत
You Are HereGadgets
Friday, November 8, 2019-12:00 PM

ऑटो डैस्क: हीरो मोटोकॉर्प ने आखिरकार भारत में BS-6 इंजन वाले नए स्प्लेंडर को लॉन्च कर दिया है। यह स्प्लेंडर का आई-स्मार्ट मॉडल है जिसे बेहतर इंजन के साथ लाया गया है। इसकी कीमत 65 हजार रुपए (एक्स शोरूम) रखी गई है। 

पहले से दमदार इंजन

नए स्प्लेंडर BS-6 में हीरो मोटोकॉर्प ने 113.2cc का इंजन दिया है जो 7,500rpm पर 9.1 BHP की पावर पैदा करता है। आपको बता दें कि इससे पहले मौजूदा मॉडल में 109 cc का इंजन दिया जा रहा था। हीरो स्प्लेंडर BS-6 में इंजन के अलावा भी कम्पनी ने कई तरह के बदलाव किए हैं।

PunjabKesari

फ्यूल इंजैक्शन तकनीक

हीरो स्प्लेंडर BS-6 में फ्यूल इंजैक्शन तकनीक का इस्तेमाल किया गया है जोकि कम्पनी की i3S तकनीक के साथ आती है। यह इंजन को बेहतर परफॉर्मेंस देने में मददगार साबित होती है। वहीं पहली बार इसमें ऑयल फिल्टर का भी इस्तेमाल किया गया है।

PunjabKesari

बढ़ाई गई बाइक की ग्राउंड क्लियरेंस

बाइक की ग्राउंड क्लियरेंस को 165 mm से बढ़ाकर 180 mm कर दिया गया है। कम्पनी इसे दो वैरिएंट्स डिस्क व ड्रम के विकल्प के साथ लाई है। सीट की ऊंचाई में कम्पनी ने कोई बदलाव नहीं किया गया है। हालांकि बाइक का आकार पुराने मॉडल से भी बड़ा दिख रहा है। आने वाले हफ़्तों में इसे डीलरशिप्स पर पहुंचाने की जानकारी दी गई है। 

PunjabKesari

नए इंजन से होगा पर्यावरण को फायदा

इस इंजन को अपडेट किए जाने के बाद यह बाइक 45 प्रतिशत कम कार्बन मोनो ऑक्साइड तथा 88 प्रतिशत कम नाइट्रोजन ऑक्साइड उत्सर्जित करेगी। 

  • आपको बता दें कि देश में BS-6 उत्सर्जन मानक अप्रैल 2020 से लागू होने वाले है। ऐसे में हीरो मोटोकॉर्प ने जल्द ही अपने बाइक मॉडल्स को BS-6 अवतार में लाना शुरू कर दिया है।
     

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh