वनप्लस 8 प्रो होगा दुनिया का पहला फोन जो पेश होगा इस तकनीक के साथ

  • वनप्लस 8 प्रो होगा दुनिया का पहला फोन जो पेश होगा इस तकनीक के साथ
You Are HereGadgets
Friday, November 8, 2019-1:03 PM

गैजेट डैस्क: चीन की स्मार्टफोन निर्माता कम्पनी वनप्लस कुछ समय बाद अपने लेटेस्ट फोन OnePlus 8 Pro को लॉन्च करने वाली हैं, लेकिन इस फोन को लेकर चर्चाएं अभी से ही शुरू हो गई हैं। इस स्मार्टफोन को लेकर कुछ लीक्स सामने आए हैं जिनसे इस फोन के कुछ कमाल के फीचर्स का खुलासा हुआ है। 

120Hz रिफ्रेश रेट वाली डिस्प्ले

रिपोर्ट के मुताबिक OnePlus 8 Pro में पहली बार 120Hz रिफ्रेश रेट वाली फ्लूइड AMOLED डिस्प्ले को शामिल किया जाएगा। यानी OnePlus 8 Pro दुनिया का पहला स्मार्टफोन होगा जिसमें इस कमाल की डिस्प्ले को देखा जा सकेगा। यह डिस्प्ले बहुत ही स्मूथ काम करेगी जिससे यूजर को और भी बेहतरीन एक्सपीरिएंस मिलेगा। 

  • नई तकनीक पर आधारित इस डिस्प्ले को लेकर चर्चा उस वक्त शुरू हुई जब पॉप्युलर टिप्स्टर मैक्स जे. ने एक ट्वीट कर इसके बारे में जानकारी दी और बताया कि नए वनप्लस 8 प्रो में केवल 120Hz की डिस्प्ले होगी। आपको बता दें कि कम्पनी अपने वनप्लस 7T स्मार्टफोन में 90Hz की फ्लूइड AMOLED डिस्प्ले पहले ही दे चुकी है। 
  • कुछ विशेषज्ञों की मानें तो वनप्लस काफी कम प्रॉफिट मार्जिन पर काम कर रही है। ऐसे में 120Hz वाला महंगा डिस्प्ले पैनल वनप्लस 8 में दिए जाने की संभावना काफी कम है। 

PunjabKesari

क्या है रिफ्रेश रेट?

अगर रिफ्रेश रेट को समझे तो इसका सीधा मतलब है कि आपके फोन की डिस्प्ले एक सैकेंड में कितनी बार इमेज को रिफ्रेश करती है। इसको सामान्य तौर पर Hz में नापा जाता है। अभी ज्यादातर स्मार्टफोन्स में 60Hz रिफ्रेश रेट वाली डिस्प्ले का इस्तेमाल किया जाता है। आसान शब्दों में समझें तो अगर आप डिस्प्ले पर इमेज भी देख रहे हैं तो आपकी डिस्प्ले उसी फ्रेम को हर सेकंड में 60 बार री-ड्रा करती है।

108 मैगापिक्सल का हो सकता है प्राइमरी कैमरा

लीक किए गए फीचर्स की बात की जाए तो वनप्लस 8 प्रो में क्वॉड कैमरा सैटअप मिल सकता है जिसमें प्राइमरी सैंसर 108 मैगापिक्सल का होगा। वहीं कुछ एक्सपर्ट्स ने 64 मैगापिक्सल का कैमरा होने की भी आशंका इस फोन में जताई है। 

 

मिल सकता है नैक्स्ट जनरेशन प्रोसैसर

फोन में नैक्स्ट जैनरेशन स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर मिलने की उम्मीद है। कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया है कि फोन कम-से-कम 8 जीबी रैम और 128 जीबी की इंटरनल स्टोरेज के साथ आएगा।

अगले साल मई में होगा लॉन्च

टिप्सटर मैक्स जे. की मानें तो कम्पनी इस फोन को मई 2020 में लॉन्च कर सकती है। वहीं, कुछ अन्य रिपोर्ट्स में यह कहा जा रहा है कि अगले साल बार्सिलोना में होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में इसे पहली बार दुनिया के सामने शोकेस किया जाएगा। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News