किसी टैंक से कम नहीं है Rezvani की यह बुलेट प्रूफ जीप

  • किसी टैंक से कम नहीं है Rezvani की यह बुलेट प्रूफ जीप
You Are HereGadgets
Monday, July 16, 2018-1:38 PM

जालंधर- कैलिफोर्निया की कंपनी Rezvani ने मार्केट में अपनी एक B7 लेवल बुलेट प्रूफ जीप को पेश किया है। इस नए वाहन का नाम Rezvani टैंक है और इसमें थर्मल नाइट विजन के साथ 707 HP HELLCAT V8 इंजन दिया गया है। यह कार बुलेट पूफ्र है और इसमें बड़ी से बड़ी बंदूक की गोली का कोई असर नहीं होता। इसके रेडियेटर, बैटरी और फ्यूल टैंक को धमाके से बचाने के लिए मजबूत kevlar में लपेटे गया हैं। इसके अलावा इस जीप में और भी कई एेसे फीचर्स को शामिल किया गया है जो इसे काफी सुरक्षित बना रहे हैं।

 

PunjabKesari

 

कीमत 

लाजवाब फीचर्स से लैस इस जीप का कीमत कंपनी ने 2.02 करोड़ रुपए रखी है। वहीं भारत में इसकी उपलब्धता और कीमत को लेकर कोई जानकारी अभी सामने नहीं अाई है। 

 

PunjabKesari

 

इंजन 

कंपनी ने अपनी इस जीप में 6.4L का V8  इंजन दिया है जो इसे कठिन परिस्थितियों में अासानी से चलाने में मदद करेगा।

 

PunjabKesari

 

सुरक्षा फीचर्स 

इस जीप में ब्लाइडिंग लाइट भी हैं जो रात को दिन बना देती हैं। इसके साथ ही जीप में   फुल इंटरकॉम सिस्टम है जिसमें स्पीकर बाहर लगे हैं। माइक्रोफोन के जरिए ड्राइवर बाहर के खतरे को भांप लेता है और उसे खिड़की या दरवाजे को भी खोलने की जरूरत नहीं पड़ती।

 

PunjabKesari

 

इलेक्ट्रिक हैंडल

इस कार में डेड-बोल्ट मैगनेट के लगे हैं और साथ ही दरवाजों पर इलेक्ट्रिक हैंडल लगे है। इससे यात्री को ज्यादा से ज्यादा सुरक्षा मिलती है। बता दें कि Rezvani टैंक मिलिट्री एडिशन एक ऐसे मिलिट्री वाहन से प्रेरित है जिसका यही नाम है। इस जीप में वो सभी बेहतरीन फीचर्स मौजूद हैं जो इसके पहले किसी सिविलियन वाहन में नहीं हुआ करते थे।

 

PunjabKesari

 

 


Edited by:Jeevan

Latest News