स्मार्टफोन नहीं इस दीपावली अपने चाहने वालों को गिफ्ट करें ये गैजेट्स

  • स्मार्टफोन नहीं इस दीपावली अपने चाहने वालों को गिफ्ट करें ये गैजेट्स
You Are HereGadgets
Tuesday, November 10, 2015-10:10 PM

जालंधर : साल 2013 आपने किसी को 5 मेगापिक्सल कैमरे वाला फोन गिफ्ट किया होगा और उन्हें पसंद आया होगा। पिछले साल हैंडसेट्स के कैमरे अपग्रेड होते हुए 10 मेगापिक्सल तक पहुंचे और इस साल 21 मेगापिक्सल वाले फोन भी बाजार में लांच हुए हैं जिन्हें यदि आप चाहें तो गिफ्ट कर सकते हैं। मगर गिफ्ट करने के लिए सिर्फ स्मार्टफोन ही नहीं है इसके अलावा आप कुछ क्रिएटिव गैजेट्स भी गिफ्ट कर सकते हैं। ये कुछ ऐसे गैजेट्स है जो इस दीपावली पर किसी को गिफ्ट किए जा सकते हैं लेकिन इनमें स्मार्टफोन नहीं है। आईए जानते हैं इन गैजेट्स के बारे में -

YU Yupix portable printer
कीमत - 6,999 रुपए
यह फोटो प्रिंटर आईओएस और एंड्राॅयड डिवाइसिस को सपोर्ट और इसकी मदद से JPEG फॉर्मेट फोटो को 2.1x3.4 इंच के साइज में 60 सैकेंड के अंदर प्रिंट किया जा सकता है। यह प्रिंटर आपके डिवाइस से वाई-फाई और एनएफसी की मदद से कनैक्ट हो सकता है। इसका वजन 273 ग्राम है। इसमें 750mAh की बैटरी दी गई है और एक बार में 10 फोटोज को प्रिंट किया जा सकता है।

Genius MousePen-i608x design tab
कीमत - 4,500 रुपए
इसके साथ एक माऊस और पेन दिया गया है जिसे डिजाइन के प्रति उत्साही लोगों के लिए बनाया गया है। यह डिवाइस आपके लैपटाॅप, पीसी आदि से कनैक्ट होकर पेन की मदद से पेंट पर दिखने, ड्रा करने और एडिट करने की आजादी देता है। इसके
ट्रैकपैड की साइड पर कई सारे टूल्स दिए गए हैं जो पेन चलाते समय काम आते हैं।

ENRG anti-gravity lamp
कीमत - 7,700 रुपए
यह भी गिफ्ट करने के लिए एक अच्छा गैजेट है। यह अपने ऊपरी हिस्से को बचाए रखने के लिए चुंबक की शक्ति का उपयोग करता है, और निलंबित हिस्सा हवा में घूमता है। यह एलईडी लाइट्स तीन रंगों काले, भूरे और चांदी में उपलब्ध है।

Amkette Evo Gamepad
कीमत - 2,800 रुपए
अगर आपका भाई घंटो मोबाइल गेमिंग करता है तो यह एंड्राॅयड आधारित डिवाइस बेहतरीन गिफ्ट है। यह एक पाॅकेट गेमिंग कंसोल है जिसके उपर एंड्राॅयड डिवाइस को कनैक्ट कर माऊंट किया जा सकता है। ब्लूटूथ की मदद से Evo Gamepad एप से फोन के साथ कनैक्ट कर गेम खेल सकते हैं। इसका बैटरी बैकअप 12 घंटे का है और ब्लूटूथ रेंज 5 मीटर तक है। हालांकि इसके साथ 3000 से ज्यादा गेम्स का ही सपोर्ट मिलता है।


Latest News