Thursday, November 12, 2015-10:42 PM
जालंधर : जिस तरह भारत की सबसे बड़ी ई-कामर्स कम्पनी फ्लिपकार्ट 'बिग बिलियन डे' का आयोजन करती है उसी प्रकार चीन और विश्व की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कम्पनी अलीबाबा 'सिंगल डे' सेल का आयोजन करती है। अलीबाबा ने 11 सितम्बर को हुई इस सेल में अपना ही रिकार्ड तोड़ते हुए एक दिन में 14 बिलियन डॉलर (लगभग 925 अरब रुपए) की बिक्री की है।
पिछले साल कम्पनी ने 11 नवंबर को 'सिंगल डे' सेल में एक दिन में 9.3 बिलियन डॉलर (लगभग 615 अरब रुपए) की सेल की थी। चीनी कंपनी अलिबाबा के मुताबिक चाइनीज और इंटरनेशनल कस्टमर्स ने दुनिया के बिगेस्ट ऑनलाइन शॉपिंग डे में 14 बिलियन डॉलर की शॉपिंग की जिसमें कंपनी ने 25 देशों के ग्राहकों को 30,000 ब्रांड ऑफर किए।