घर का बजट बनाने में हो रही है परेशानी तो ये एप्स आ सकते हैं काम

  • घर का बजट बनाने में हो रही है परेशानी तो ये एप्स आ सकते हैं काम
You Are HereGadgets
Monday, April 4, 2016-11:33 AM

जालंधरः आज की महंगाई के दौर में अपनी आय से खर्च का तालमेल बिठाना थोड़ा मुश्किल काम है। हम आपको कुछ ऐसी एप्स के बारे में बताने जा रहें हैं जो बच्चों की स्कूल फीस, घर का खर्च, बिजली का बिल और ईएमआई आदि की पेमेंट डेट याद रखना तथा पेमेंट करने में आपकी सहायता कर सकते हैंः-

गुडबजटः बजट एंड फाइनेंस

यह वर्चुअल तरीके से हर खर्च के अलग-अलग सेक्शन बनाकर रखता है। आप इसमें मनोरंजन, फोन, राशन आदि का खर्च बांट सकते हैं। एप्प में इसी तरह के नियमित और अनियमित खर्चे को 20 खातों में रखा जा सकता है।

मिंटः पर्सनल फाइनेंस एंड मनी

इसके जरिए आप एक साथ अपने सभी बैंक खातों को जोड़ सकते हैं। इसकी मदद से खर्चों का वर्गीकरण, बिल का भुगतान, बैलेंस जांचने जैसे काम किए जा सकेंगे।भुगतान आदि को याद रखने व खाते में तय सीमा से कम राशि होने पर यह तुरंत सूचना दे देगा।

स्पेंडिंग ट्रैकर

यह आपकी खर्च और कमाई की एक आधुनिक डायरी का काम करेगी। इसमें आप समय-समय पर सारे खर्चे लिख सकते हैं। इसमें पर्सनल, बिजनेस और सेविंग ऐसे तीन खाते उपलब्ध है जिसका अपना अलग रिकॉर्ड लिखा जा सकता है। ऐप में एक साल से ज्यादा पुराने खर्चों की पूरी जानकारी स्टोर रहती है।

फाइनेंशियल कैलक्युलेटर

इस एप्प के जरिए आप क्रेडिट कार्ड या किसी भी तरह के लोन की तुरंत सूचना हासिल कर सकते हैं। यह लोन, क्रेडिट व डेबिट कार्ड भुगतान, ऑनलाइन बिल भुगतान जैसी रिकॉर्ड संभालने में मदद करती है। 

एक्सपेंस मैनेजर एप्प

यह आपके सभी बैंक अकाउंट का सार बताएगा। अगर किसी बिल का समय पर भुगतान नहीं हुआ है तो यह उसकी भी जानकारी देगा। इतना ही नहीं, एक्सपेंस मैनेजर पर पैसों के हर लेनदेन का स्क्रीन-शॉट भी सहेजा जा सकता है। इस ऐप्लीकेशन का डाटा माइक्रोएसडी कार्ड में सेव होता है। इसे चार अंकों के पासवर्ड से लॉक भी किया जा सकता है।


Latest News