Continental GT speed: अब तक की सबसे तेज बेंटले

  • Continental GT speed: अब तक की सबसे तेज बेंटले
You Are HereGadgets
Friday, April 8, 2016-10:21 AM

जालंधर : लग्जरी कार ब्रांड बेंटले ने पहले से बेहतर और तेज कार कॉन्टिनैंटल जीटी स्पीड के साथ लग्जरी कार मार्कीट को जवाब दिया है। बेंटले की अब तक की सबसे तेज चलने वाली प्रोडक्शन कार के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। 3 टन वजनी कॉन्टिनैंटल जीटी स्पीड 206 मील (किलो-मीटर) प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ती है और इसमें कॉन्टिनैंटल जीटी से ज्यादा पावर है। 

Speed:

साधारण जीटी को 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकडऩे में 4.5 सैकेंड का समय लगता था लेकिन जीटी स्पीड 4.1 सैकेंड में 0-100 कि.मी. प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। बेंटले के डिजाइनरों ने जीटी स्पीड के ब्लैक एडीशन में परफार्मैंस को ऑप्शन के तौर पर जोड़ा है और कार के अन्दर व बाहर का डिजाइन और कलर कॉम्बिनेशन भी ब्लैक एडीशन को दर्शाता है।

जीटी स्पीड के अंदर डार्क रंगों का चयन किया गया है जो कार के बाहरी रंगों के साथ कमाल का लगता है। अगर आप लक्की हैं और बेंटले कॉन्टिनैंटल जीटी स्पीड को खरीद सकते हैं तो आपके पास हाथ से बनाई जाने वाली बेहद तेज चलने वाली कार होगी। 

Engine:

बेंटले ने फिलहाल इस बारे में नहीं बताया कि 6-लीटर ट्विन टर्बो चार्जर डब्ल्यू12 इंजन को और अधिक पावरफुल कैसे बनाया है। जहां इसकी टॉप स्पीड में 13 किलोमीटर का इजाफा हुआ है, वहीं इसके इंजन की हार्सपावर 582 बीएचपी से 633 बीएचपी हो गई है।

इसके अलावा साधारण जीटी के मुकाबले जीटी स्पीड में 840 एमएम का टार्क दिया गया है जबकि साधारण जीटी 720 एनएम का टार्क पैदा करती है। इस संख्या से साफ पता चलता है कि जीटी स्पीड की पावर और टार्क में 20 प्रतिशत की बढ़ौतरी हुई है।


Latest News