आपकी बाइक के पहियों को टर्न सिगनल में बदल देगी ये लाइट्स

  • आपकी बाइक के पहियों को टर्न सिगनल में बदल देगी ये लाइट्स
You Are HereGadgets
Friday, October 23, 2015-10:06 PM

जालंधर : सेफटी लाइट्स का बाइसाइकिल में उपकरण के तौर पर अपना ही एक महत्वपूर्ण रोल है, खास कर तब जब आप रात के समय या लो-विजिबिलिटी वेदर कंडीशंस में साइकिल पर कहीं आ जा रहे हों। ज्यादातर बाइसाइकिल्स में फ्रंट, बैक और साइड के लिए सेफटी लाइट्स दी गई होती हैं, लेकिन Revolights की यह एल.ई.डी. लाइट्स थोड़ी सी अलग हैं।

कई सालों से कम्पनी इस पर काम कर रही है। यह लाइट्स सीधे साइकिल के व्हील्स के साथ अटैच होकर स्पीड का विश्लेषण करती हैं और घूमते वक्त जलती हैं। Eclipse नामक यह लाइट्स बैटरी के सहारे चलती हैं जिसे आसानी से निकाल कर चार्ज भी किया जा सकता है। Eclipse+ वर्जन वाली लाइट्स ब्लूटूथ इनेबल्ड है जिससे आप राइड को ट्रैक और बैटरी लाइफ को अपने स्मार्टफोन के जरिए मॉनिटर कर सकते हैं।

साइकिल के हैंडल पर लगे कंट्रोल पैनल की मदद से मुड़ते या टर्न करते वक्त Eclipse लाइट्स का प्रयोग इंडिगेटर की तरह भी किया जा सकता है। सिर्फ इतना ही नहीं अगर आपके पास स्मार्टवाच है तो आप स्मार्टवाच एप की मदद से भी जेस्चर कंट्रोल का सहारा लेकर इंडिगेटर सिगनल को ऑन कर सकते हैं। 

कैसे व्हील्स के साथ अटैच होती है यह लाइट्स
यह लाइट्स चार लंबे और सर्कुलर रिंग्स के साथ अटैच होती हैं जिसमें दो फ्रंट और दो रियर व्हील के साथ अटैच होते हैं। प्रत्येक व्हील पर समान रूप से 24 स्थानों पर एल.ई.डी. लाईट्स लगी है जो साइकिल के पैडल मारते समय फार्क माऊंटिड मैगनेट और एकीकृत एक्सेलरोमीटर की मदद से डाटा सैंड करती हैं। 

Revolights एप से रिमोर्ट कंट्रोल की तरह भी इन लाइट्स को ऑन-ऑफ किया जा सकता है। इसके अलावा टाइमर सेट कर इसे ऑटोमैटिकली तरीके से भी ऑन किया जा सकता है जो आपके साइकिल चलाने के वक्त अपने आप जलने लगेंगी। Indiegogo प्रोजेक्ट (क्राऊडफंडडिंग वैबसाइट) के तहत Eclipse की कीमत 149 डॉलर (लगभग 9,660 रुपए) और ब्लूटूथ इनैबल्ड Eclipse+ की कीमत 209 (लगभग 1&,554 रुपए) डॉलर है।


Latest News