मनोरंजन से लेकर मैसेजिंग तक ये एप्स आ सकते हैं आपके काम

  • मनोरंजन से लेकर मैसेजिंग तक ये एप्स आ सकते हैं आपके काम
You Are HereGadgets
Wednesday, June 29, 2016-10:14 AM

जालंधर : गूगल प्ले स्टोर और एप्पल एप स्टोर पर हर सप्ताह हजारों नए एप्स एड और अपडेट होते हैं लेकिन इनमें से बहुत कम एप्स हैं जिनके बारे में पता चलता है। इसी के साथ लांच हुआ प्रत्येक एप हर किसी के काम का हो, इस बारे में भी पक्के तौर पर नहीं कहा जा सकता है। आइए जानते हैं इस सप्ताह के कुछ ऐसे एप्स के बारे में जो आपके स्मार्टफोन में जगह बना सकते हैं - 

Prism 

यह एक पजल गेम है। आपने बहुत-सी पजल गेम्स खेली होंगी लेकिन यह 3डी पजल गेम आपका अच्छा-खासा टाइम पास करने के साथ आपको यह भी सिखाएगी कि पजल सॉल्व करना आसान बात नहीं है। यह एप एंड्रॉयड और आई.ओ.एस. पर उपलब्ध है।

Dango

यह एक मैसेजिंग असिस्टैंट एप है जो यह देखता है कि आपका फ्रैंड क्या टाइप कर रहा है और फिर उस हिसाब से इमेजिस, स्टिकर और जी.आई.एफ. फाइल्स की सजैशन देता है। इस एप की खास बात यह है कि डैंगो अधिकतर मैसेजिंग एप्स के साथ काम कर सकता है। इसके अलावा इस एप की मदद से मैनुअल तरीके से भी ईमोजी, स्टिकर और जी.आई.एफ. फाइल्स को सर्च कर सकते हैं। यह एप एंड्रॉयड यूजर्स के लिए उपलब्ध है।

Engage

अगर आप ट्विटर पर एक्टिव रहते हैं तो यह एप आपके लिए है। यह नया एप ट्विट्स और प्रासंगिक लोगों के साथ बातचीत करने के लिए स्टैटिस्टिक्स डाटा प्रदान करता है। इस डाटा में लाइक्स, व्यू, क्लिक्स, फॉलोअर्स, मैंशन, इमेजिस, वीडियोज और जी.आई.एफ. फाइल्स का डाटा (कितने लोगों ने लाइक किया, चैक किया, नए यूजर आदि) होता है। इस एप की मदद से ट्वीट भी कर सकते हैं हालांकि दूसरे यूजर के ट्वीट्स शो नहीं करेंगे। यह एप फिलहाल अमरीका में आईफोन यूजर्स के लिए ही उपलब्ध है।

VUE

यह एक वीडियो एडिटिंग एप है जो 6 सैकेंड की छोटी वीडियो बनाने में मदद करता है। इसमें मल्टीपल एस्पैक्ट रेशो ऑप्शन्स, कुछ फिल्टर और स्टिकर वीडियो में इस्तेमाल करने को मिलते हैं। हालांकि 6 सैकेंड का समय बहद कम है लेकिन इससे कुछ कूल क्लिक्स बनाए जा सकते हैं। यह एप आई.ओ.एस. पर उपलब्ध है।

Poto

आपने बहुत से कोलाज एप्स इस्तेमाल किए होंगे लेकिन इस एप में आपको अपनी जरूरत के कोलाज च्वॉयस ऑप्शन मिल जाएंगे। इसके अलावा इमेज एडिटिंग ऑप्शन्स, फिल्टर्स, स्टिकर, टैक्स्ट टेबल और पोस्ट कार्ड टैम्पलेट्स का ऑप्शन भी मिलेगा। यह एप एंड्रॉयड और आई.ओ.एस. पर उपलब्ध है।


Latest News