15,000 रुपए सस्ता हुआ मोटोरोला का यह स्मार्टफोन

  • 15,000 रुपए सस्ता हुआ मोटोरोला का यह स्मार्टफोन
You Are HereGadgets
Tuesday, April 19, 2016-3:08 PM

जालंधरः स्मार्टफोन निर्माता कंपनी मोटोरोला ने इस साल फरवरी में मोटो एक्स फोर्स स्मार्टफोन को भारतीय बाजार में इस दावे के साथ लांच किया था कि यह दुनिया का पहला ऐसा स्मार्टफोन है जिसकी स्क्रीन गिरने पर नहीं टूटती है।  भारतीय बाजार में यह फोन 32GB और 64GB मॉडल में उपलब्ध है जहां फोन की शुरुआती कीमत 49,999 रुपए है। वहीं आज फोन की कीमत में भारी कटौती की गई है। दोनों फोन की कीमत में लगभग 15,000 रुपए कटौती की गई है।

Moto X Style जैसे हाई एंड स्पेसिफिकेशन

गौरतलब है कि Moto X Force के ज्यादातर स्पेसिफिकेशन कंपनी के फ्लैगशिप Moto X Style जैसे ही हैं। हालांकि इसका प्रोसेसर बेहतर है और इसका मजबूत केस इसे ब्रेक प्रूफ बनाता है और यह पूरी तरह वाटर प्रूफ भी है।

क्वाड एचडी डिस्प्ले के साथ टर्बो चार्जिंग

5.4 इंच क्वाड एचडी डिस्प्ले वाले इस फोन में 64 बिट का स्नैपड्रैगन 810 ऑक्टाकोर प्रोसेसर और 3GB रैम के साथ ग्राफिक्स के लिए Adreno 430 GPU लगाया गया है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 21 MP रियर और 5 MP फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया गया है। इसकी बैट्री 3,760mAh की है और कंपनी का दावा है कि यह 30घंटे का बैकअप देगी।

माना जा रहा है कि बाजार में इससे बेहतर स्पेसिफिकेशन वाले स्मार्टफोन इससे कम दाम में आ गए इसलिए कंपनी ने यह फैसला लिया है। इसकी एक बड़ी खामी यह रही कि इसमें फिंगरप्रिंट नहीं दिया गया है। कीमत में कटौती की दूसरी वजह यह भी है कि कंपनी अगले कुछ महीनों में नया स्मार्टफोन लांच करने की तैयारी मं है।

 


Latest News