आपके पी.सी. और मोबाइल को हैकरों से बचाएगी यह एप्प'

  • आपके पी.सी. और मोबाइल को हैकरों से बचाएगी यह एप्प'
You Are HereGadgets
Tuesday, May 31, 2016-12:11 PM

जालंधर : आजकल के जमाने में हैकरों के लिए किसी भी कम्प्यूटर या मोबाइल को हैक करना कोई मुश्किल बात नहीं है, पर माइक्रो साफ्ट द्वारा इस समस्या का हल निकाल लिया गया है। हमारे कहने का मतलब यह नहीं है कि कोई भी अब आपके कम्प्यूटर या मोबाइल को हैक नहीं कर पाएगा पर आपके फोन या कम्प्यूटर के हैक होने पर आपको सूचना जरूर जल्द से जल्द मिल जाएगी। आइए जानते है कि कैसे होगा आपका मोबाइल और कम्प्यूटर सुरक्षित :-

ऐसे करती है काम 

महज 10 एम.बी. की यह एप haveibeenpwned के एप्लीकेशन प्रोग्राम इंटरफेस की तरह काम करती है और आपके अकाऊंट को हर विंडोज-10 डिवाइस पर चैक करती हैं। इसका बिल्ट-इन मोनीटरिंग सिस्टम हर 12 घंटों में अपने आप आपके अकाऊंट को चैक करता हैं। यह बैकग्राऊंड में भी काम करती है। अगर आप खुद इसे चैक नहीं करते तो यह एप आपको इस बात की नोटिफिकेशन भी देती है। 

जब आप इस एप को इंस्टाल करेंगे तो सिक्योरिटी मैयर के लिए आपको अपना अकाऊंट सैटअप करना होगा। यह एप पूरी तरह से सुरक्षित है क्योंकि इसका एप्लीकेशन प्रोग्राम इंटरफेस एच.टी.टी.पी.एस. प्रोटोकोल पर काम करता है। इस एप का पहला वर्जन ही विंडोज एप स्टोर पर मौजूद है और यह अपनी शुरूआती स्टेज पर है। जिसके साथ-साथ इसमें और इम्प्रूवमैंट्स हो सकती है। अगर आप भी इसे डाऊन लोड करना चाहते है तो आपको बता दें कि यह सिर्फ विंडोज-10 मोबाइल, पी.सी. और होलोग्राफिक प्लेटफार्म पर ही मौजूद है। 

सिर्फ विंडोज प्लेटफार्म के लिए है यह एप्प 

आपके डाटा को सुरक्षित करने के लिए लैंसलाट साफ्टवेयर द्वारा विंडोज-10 पी.सी. और मोबाइल के लिए एक एप्प तैयार की गई है जिसका नाम है ‘हैक्ड?’। यह एप्प आपके फोन या पी.सी. में आई सिक्योरिटी ब्रीच की जानकारी जल्द से जल्द आपको देती है। 


Latest News