Samsung की बेस्ट smartwatch अभी भी सपना

  • Samsung की बेस्ट smartwatch अभी भी सपना
You Are HereGadgets
Monday, October 19, 2015-1:32 PM
जालंधरः कोरियाई कंपनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग ने कई स्मार्टवॉच लांच की है लेकिन वह bestsellers नहीं बन पाया। लेकिन अब कंपनी ने wearables को अपनी दृष्टि से रीशेप करने का फैसला लिया है। सैमसंग द्वारा बनाई गई राउंड स्क्रीन वाली Gear S2 एक Tizen पावर्ड वॉच है जो फोन के साथ काम करती है। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि कंपनी ने नीट रोटेटिंग बेज़ेल के साथ सर्कुलर इंटरफ़ेस का जो सपना देखा है वो टैब और सवाईप पर अपने कमपीटीटरस पर भारी नही पड़ेगा।
 
सैमसंग की इस लेटेस्ट स्मर्टवॉच में नीट रोटेटिंग बेज़ेल, रिस्पेक्टाब्ले बैटरी लाइफ और राउंड स्क्रीन के साथ और भी कई बेस्ट फीचर दिए गए है। Gear S2 के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 1.2 इंच की गोल स्क्रीन दी गई है और इसका स्क्रीन रेजल्यूशन 360X360 पिक्सल है। इस छोटे से स्क्रीन के लिए यह बेहद ही शानदार है। यह स्मार्टवॉच साथ ही बेहतर डिसप्ले के लिए इसे सुपर एमोलेड तकनीक से लैस किया गया है। टाइजन आॅपरेटिंग के साथ इस डिवइस में 1गीगाहट्र्ज का डुअलकोर प्रोसेसर दिया गया है। इसके साथ ही 512 MB की रैम मैमोरी और 4GB की इंटरनल मैमोरी दी गई है।
 
सैमसंग गैलेक्सी Gear S2 को सिम कनेक्टिविटी के साथ पेश किया गया है। सिम के माध्यम से आप न सिर्फ काॅलिंग का लाभ ले सकते हैं बल्कि डाटा के लिए 3G का भी उपयोग किया जा सकता है। वहीं अच्छी बात यह कही जा सकती है कि इसमें कनेक्टिविटी के लिए वाईफाई, ब्लूटूथ और एनएफसी सपोर्ट भी दिया गया है। पावर बैकअप के लिए इसमें 250MAh और 300MAh की बैटरी दी गई है।
 
इन फीचर्स के अलावा सैमसंग के इस स्मार्टवाॅच को जायरो मीटर, बैरोमीटर, जीपीएस और एमबिएंस लाइट सेंसर से भी लैस किया गया है। वहीं अच्छी बात यह कही जा सकती है कि सैमसंग का यह वियरेबल आईपी68 सर्टिफाइड है जो इसे धूल व पानी अवरोधक होने का दावा करता है।
 
सैमसंग के अन्य स्मार्टवाॅच की तरह यह भी आपको फिटनेस ट्रैकर मिलेगा। गियर एस2 में एस हेल्थ और नाइक+ रनिंग जैसे एप्लिकेशन प्रीलोडेड हैं। इसके साथ ही न्यूज, मैप और नेवीगेशन जैसे फीचर का भी उपयोग कर सकते हैं। स्मार्टवाॅच से ही म्यूजिक प्लेयर और गैलरी भी एक्सेस किया जा सकता है। इसके साथ ही इमसें प्राइवेसी लाॅक सर्विस भी दी गई है। Gear S2 केवल ऐसा Android डिवाइस है जो नई मोटो 360 की तरह Android Wear डिवाइस का सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्वी हैं जहां तक सैमसंग गियर एस2 के कीमत की बात है तो फिलहाल कंपनी ने इस बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी है लेकिन आशा है कि थोड़ा महंगा ही होगा।
 
 

Latest News