450Mbps की स्पीड से डाटा सेंड और स्टोर कर सकती है यह स्टोरेज ड्राइव

  • 450Mbps की स्पीड से डाटा सेंड और स्टोर कर सकती है यह स्टोरेज ड्राइव
You Are HereGadgets
Tuesday, January 5, 2016-8:32 PM

जालंधर : सैमसंग ने साॅलिड स्टैट ड्राइव के नए कांसैप्ट Portable SSD T3 को पेश किया है जो 2 टैरा बाइट (टी.बी.) तक की स्टोरेज के साथ आएगी। नई एसएसडी में कई सारे फीचर्स के साथ आएगी जिसमें यूएसबी टाइप-सी कनैक्टर और शाॅक रेसिस्टैंट मेटल केस उपलब्ध है। इसे सीईएस में पेश किया जाएगा।

Portable SSD T3 को पिछले साल लांच की गई SSD T1 की कामयाबी के बाद पेश किया गया। Portable SSD T3 के आकर्षण का केंद्र 2 टीबी की स्टोरेज है। हालांकि SSD T1 में 250 जीबी, 500 जीबी और 1 टीबी तक की स्टोरेज का आॅप्शन मिलता है। इसके अलावा इसमें दिया गया यूएसबी टाइप-सी 3.1 पोर्ट मुख्य है। कम्पनी का दावा है कि यह एसएसडी 3डी वर्टिकल NAND फ्लैश मेमोरी के साथ आती है जो 450 एमबी प्रति सैकेंड की स्पीड के डाटा भेज और स्टोर कर सकती है। 

सैमसंग ने नई एसएसडी को प्लास्टिक नहीं मेटल से बनाया है जिससे यह मजबूत है। इसके अलावा इसका वजन महज 51 ग्राम है। यह एसएसडी ड्राइव विंडोज 7 और उसके बाद की विंडोज, ओएस एक्स10.7 और एंड्राॅयड किटकैट व उसके बाद के वर्जन के साथ काम करेगी। चाइना, अमरीका, कोरिया में फरवरी 2016 से उपलब्ध होने वाली इस एसएसडी ड्राइव के 1 टीबी वर्जन की कीमत 600 डाॅलर (लगभग 40 हजार रुपए) के आस-पास होगी।


Latest News