अभी भी पा सकते हैं इस तरह Windows10 का फ्री अपग्रेड

  • अभी भी पा सकते हैं इस तरह Windows10 का फ्री अपग्रेड
You Are HereGadgets
Wednesday, August 3, 2016-9:47 AM

 29 जुलाई को खत्म हो चुका है फ्री अपग्रेड ऑफर

 
 
जालंधर : माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज डिवाइस (पी.सी. और लैपटॉप) इस्तेमाल करने वालों के लिए फ्री अपग्रेड जारी किया था जो पिछले महीने (29 जुलाई) खत्म हो चुका है, लेकिन अगर आप अपने पी.सी. या लैपटॉप को अपग्रेड करना चाहते हैं तो इसे विंडोज 10 पर अपग्रेड कर सकते हैं। सॉफ्टवेयर जायंट ने विंडोज 7 और विंडोज 8.1 यूजर्स के लिए फ्री एक्सटैंशन अपग्रेड की पेशकश की है।
 
तकनीकी रूप से बात करें तो फ्री अपग्रेड ऑफर आम लोगों के लिए खत्म हो चुका है। माइक्रोसॉफ्ट ने लूपहोल (बचाव का रास्ता) के जरिए इस एक्सटैंशन को पेश किया है जिससे कोई भी अपने डिवाइस को विंडोज 10 पर फ्री में अपग्रेड कर सकेगा।  
 
 
इस तरह कर सकेंगे अपग्रेड  
अपने सिस्टम को अपग्रेड करने के लिए यूजर को माइक्रोसॉफ्ट हिडन अवे एक्सैसिबिलिटी साइट से ईएक्सई फाइल को डाऊनलोड करना होगा और बिना किसी चैक के विंडोज 10 का अपग्रेड शुरू हो जाएगा। 
 
कब तक मिलेगा अपग्रेड
माइक्रोसॉफ्ट ने इस बात की जानकारी नहीं दी कि यह अपग्रेड कब तक मिलेगा इसलिए अगर आप भी अपने विंडोज डिवाइस को अपग्रेड करना चाहते हैं तो जल्द अपग्रेड कर लें। कम्पनी का कहना है कि जब फ्री विंडोज 10 अपग्रेड को बंद किया जाएगा तो इसके बारे में घोषणा कर दी जाएगी।

अपग्रेड में मिलेगा ये सब
सॉफ्टवेयर अपग्रेड में वर्चुअल असिस्टैंट कोर्टाना में सुधार, विंडोज इंक, माइक्रोसॉफ्ट एज एक्सटैंशन और भी बहुत से फीचर्स देखने को मिलेंगे। जिन यूजर्स द्वारा विंडोज 10 का इस्तेमाल किया जा रहा है उन्हें अपने आप अपडेट मिलने लगेगा। 
 
बहुत जल्द... 
 
बता दें कि सैमसंग 2 अगस्त को अपने गैलेक्सी नोट सीरीज के नए डिवाइस नोट 7 को लांच करने वाली है। गैलेक्सी नोट 7 के फीचर्स, खास बातें, नई तकनीक आदि जैसी सारी जानकारी जल्द ही अपने पाठकों के लिए लेकर आएंगे।
 

Latest News