अपडेट के बाद आ रही है Windows 10 में समस्या, इस तरह करें ठीक

  • अपडेट के बाद आ रही है Windows 10 में समस्या, इस तरह करें ठीक
You Are HereGadgets
Tuesday, August 16, 2016-3:10 PM

जालंधर: माइक्रोसॉफ्ट ने कुछ समय पहले विंडोज 10 की एनिवर्सरी अपडेट अपने यूजर्स को मुहैया करवाई थी परन्तु माइक्रोसॉफ्ट ने इस बात को पुख़्ता कर दिया है कि इस अपडेट को डाउनलोड करने के बाद कई यूजर्स ने पी.सी. में ख़राबी पर ध्यान किया है और पी. सी. चलते -चलते फ्रीज़ हो जाता है। 

 

माइक्रोसॉफ्ट ने अपनी आफिशियल माइक्रोसॉफ्ट ब्लाग पोस्ट में, विंडोज 10 मय फ़रिज आफ्टर एनीवर्सरी अपडेट'के साथ लोगों को इस से जानकार करवाया है। दरअसल माइक्रोसॉफ्ट को अपने कई यूजर्स से विंडोज 10 एनिवर्सरी अपडेट करने के बाद पी. सी. फ्रीज़ हो जाने की शिकायतें मिलीं हैं। इन यूजर्स की तरफ से ओ.एस. अपडेट को एस. एस. डी. (सॉलिड स्टेट ड्राइव) में स्टोर किया गया था। हालाँकि विंडोज 10 को सेफ मोड में चलाने पर आप इस समस्या का सामना नहीं करेंगे। 

 

टेम्परेरी परन्तु आसान हल:

अगर आपको भी यह समस्या आ रही है तो साइन इन कर सेफ मोड का प्रयोग कर सकते हो। इसके लिए आप ट्रबलशूटिंग में एडवांस्ड की ऑप्शन को सेलेक्ट करें और स्टार्टअप सैटिंगस में जाकर पीसी को रीस्टार्ट करो। इस के बाद स्क्रीन पर अलग -अलग ऑप्शन आएगी। आख़िर में 4 या एफ 4 के साथ पी. सी. को सेफ मोड में चला कर आप इस समस्या से निजात पा सकते हो। माइक्रोसॉफ्ट अभी तक असली समस्या का पता नहीं लगा सकी है परन्तु माइक्रोसॉफ्ट की कोशिश जारी है। 


Latest News