आ गया स्मार्ट फैन, एक आवाज से होगा चालू व बंद

  • आ गया स्मार्ट फैन, एक आवाज से होगा चालू व बंद
You Are HereGadgets
Friday, November 29, 2019-2:28 PM

गैजेट डैस्क: स्मार्टफोन, स्मार्ट एसी और स्मार्टकुलर के बाद अब स्मार्टफैन भी भारतीय बाजार में आ चुके हैं। घर की छत पर लगे फैन यानी पंखे को धीमा, बंद या तेज करने के लिए हमें बिस्तर से उठना पड़ता है। ऐसे समय अक्सर हम सोचते है कि काश आवाज से ही यह सब कर पाते। इसी समस्या का समाधान अमरीकी कम्पनी कारो (Carro) ने ढूंढ निकाला है। कारो ने आवाज से नियंत्रित होने वाले स्मार्टफैन को लांच किया है। इसके अलावा इस फैन को गूगल असिस्टेंट और अमेजन एलेक्सा से भी कंट्रोल किया जा सकता है। अब यूजर सिर्फ कमांड देकर इसे ऑपरेट कर सकेंगे। लेकिन वॉयस कमांड से इसमें लगी LED लाइट्स को ऑपरेट नहीं किया जा सकेगा।  

PunjabKesari

कारो स्मार्ट फैन की कीमत

इस फैन की कीमत 499 डॉलर (करीब 35,778 रुपये) रखी गई है। इस स्मार्ट फैन के फिलहाल भारत में लांच होने को लेकर कोई जानकारी नहीं मिली है लेकिन मीडिया रिपोर्ट की मानें तो यह स्मार्ट फैन 2020 के अंत तक भारतीय बाजार में लांच हो सकता है। हालांकि एक भारतीय कंपनी पहले ही इस महीने स्मार्ट फैन बाजार में उतार चुकी है जो इससे कई गुना सस्ता है। 

PunjabKesari

स्मार्ट फीचर्स से लैस है ये फैन

इस फैन में सभी आधुनिक फीचर्स को शामिल किया गया है जो इसे खास बनाते हैं। इसमें LED स्मार्ट लाइट मॉड्यूल के साथ कूल और वार्म कलर टेंपरेचर सेटिंग का विकल्प भी दिया गया है। इसे TuyaSmart एप के जरिए कन्ट्रोल किया जा सकेगा।

PunjabKesari

अनोखा डिजाइन और फीचर्स

  • 60 इंच के आकार वाले इस फैन में तीन एयरफॉइल ब्लेड्स लगे हैं जिन्हें प्लास्टिक से तैयार किया गया है।
  • इस फैन में कम्पनी ने बेहतर परफॉर्मेंस के लिए 10 स्पीड reversible मोटर लगाईं हैं जो 60 से लेकर 220 RPM तक की पावर को पैदा करती हैं।
  • इस स्मार्ट पंखे में वाई-फाई की सपोर्ट को भी शामिल किया गया है। यानी इसे कहीं भी बैठे-बैठे ऑपरेट किया जा सकता है।
  • इसके साथ कम्पनी एक पांच बटन वाला रिमोट भी देगी जिसके जरिए पंखे की लाइट को ऑन या ऑफ करने व इसकी स्पीड को कंट्रोल किया जा सकेगा। 

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News