लंबे समय के बाद हीरो की इस बाइक ने मार्केट में दी दस्तक, जानें डिटेल्स

  • लंबे समय के बाद हीरो की इस बाइक ने मार्केट में दी दस्तक, जानें डिटेल्स
You Are HereGadgets
Saturday, July 28, 2018-12:23 PM

जालंधर- दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो ने अपनी Karizma को नए मॉडल को पेश किया है। इस नई बाइक का नाम 2018 Hero Karizma ZMR है और यह कंपनी की ऑफिशयल वेबसाइट पर दिख रही है। हीरो ने इस बाइक को बिना किसी बदलाव के री-लांच किया है। बता दें कि कंपनी इस बाइक को सबसे पहले वर्ष 2003 में लांच किया था और करीब 14 साल की अवधि में इसे कई बार अपग्रेड भी किया गया। इसके बाद कम बिक्री के चलते इस बाइक को 2016 की शुरुआत में बंद कर दिया था। अाइए जानते हैं इस नई बाइक के बारे में...

 

PunjabKesari

 

कीमत

हीरो मोटोकॉर्प की वेबसाइट के अनुसार, 2018 हीरो करिज्मा जेएमआर के सिंगल टोन वेरियंट की कीमत 1.08 लाख रुपए है। जबकि इसके ड्यूल टोन वेरियंट की मुंबई में एक्स-शोरूम कीमत 1.10 लाख रुपए है।

 

इंजन 

बाइक में 223सीसी, एयर कूल्ड इंजन को दिया गया है। यह इंजन फ्यूल इंजेक्टर से लैस है। इंजन अधिकतम 20 हॉर्सपावर की ताकत 8,000 आरपीएम पर जेनरेट करने में सक्षम है। वहीं 6,500 आरपीएम पर यह इंजन अधिकतम 19.7 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है।

 

PunjabKesari

 

अापको बता दें कि इसमें मॉडर्न बाइक्स की तर्ज पर एबीएस यानी एंटी ब्रेकिंग सिस्टम भी नहीं दिया है। हीरो नेक्‍स्‍ट जेन Karizma को डेवलप कर रही है लेकि‍न इसे पूरा करने में करीब दो साल का समय लगेगा। माना जा रहा है कि‍ नेक्‍स्‍ट जेन Karizma को 2020 में बेचना शुरू किया जाएगा।
 


Edited by:Jeevan

Latest News