Audi RS7 Sportback भारत में हुई लॉन्च, कीमत 1.94 करोड़ रुपये

  • Audi RS7 Sportback भारत में हुई लॉन्च, कीमत 1.94 करोड़ रुपये
You Are HereGadgets
Thursday, July 16, 2020-5:08 PM

ऑटो डैस्क: Audi ने आखिरकार अपनी RS7 Sportback कार को भारत मे लॉन्च कर दिया है। इसे 1.94 करोड़ रुपये (एक्स शोरूम) की कीमत पर लाया गया है। इस कार की बुकिंग्स कंपनी ने कुछ समय पहले ही शुरू की थीं और इसकी डिलीवरी अगले महीने अगस्त 2020 से शुरू होने वाली है। Audi RS7 Sportback एक चौड़ी बॉडी वाली कार है जिसे कि पांच सीटर वाली कंफीग्रेशन के साथ उपलब्ध किया गया है। कंपनी ने कहा है कि इस कार को पहले से बेहतर और आकर्षक बना दिया गया है और इसके माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम को भी बेहतर किया गया है।

लाजवाब डिजाइन

डिजाइन की बात करें तो Audi RS7 Sportback में हनीकॉम्ब ग्रिल, बड़े एयर इन्टेक डैम, मैट्रिक्स एलईडी हेडलाइट, 21-इंच के एलॉय व्हील, स्पोर्टी इंटीरियर और कई आधुनिक फीचर्स दिए गए हैं।

इंटीरियर में मिली ड्यूल टचस्क्रीन डिस्प्ले

इस कार के इंटीरियर में ड्यूल टचस्क्रीन डिस्प्ले, क्लाइमेट कंट्रोल, हीटेड सीट, एडजस्टेबल सीट जैसे आधुनिक फीचर्स दिए गए हैं। कंपनी ने दावा किया है कि यह कार 3.6 सेकंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ लेती है।

4.0-लीटर का ट्विन टर्बो वी8 पेट्रोल इंजन

कार में 4.0-लीटर का ट्विन टर्बो वी8 पेट्रोल इंजन लगा है जो 560 बीएचपी की पॉवर और 700 न्यूटन मीटर का टॉर्क उत्पन्न करता है। इस इंजन को 8-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है।  कार की स्पीड 250 किमी/घंटा पर सिमित की गई है लेकिन यह कार 305 किमी/घंटा की स्पीड पर चलने में सक्षम है।

इन कारों को मिलेगी कड़ी टक्कर

ऑडी आरएस7 स्पोर्टबैक भारतीय बाजार में मर्सिडीज एएमजी जीटीआर, मर्सिडीज सी63 कूपे और बीएमडब्ल्यू 8 सीरीज ग्रैन कूपे जैसी स्पोर्ट्स परफॉर्मेंस कारों कड़ी टक्कर देगी।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh