शुरू हुईं 2022 Hyundai Tucson की बुकिंग, नई टेक्नालॉजी और एडवांस फीचर्स के साथ 4 अगस्त को होगी लाॅन्च

  • शुरू हुईं 2022 Hyundai Tucson की बुकिंग, नई टेक्नालॉजी और एडवांस फीचर्स के साथ 4 अगस्त को होगी लाॅन्च
You Are HereGadgets
Monday, July 18, 2022-3:10 PM

ऑटो डेस्क: Hyundai Motor India ने 13 जुलाई को अपनी नई-जनरेशन 2022 Hyundai Tucson को पेश किया था। कंपनी नई-जनरेशन 2022 Hyundai Tucson को भारतीय बाजार में 4 अगस्त को लॉन्च करेगी। वबीं अू कंपनी ने इसकी बुकिंग शुरू कर दी है। इस कार को कंपनी के अधिकृत डीलरशिप या कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से बुक कर सकते हैं।

PunjabKesari

2022 Hyundai Tucson के डिजाइन की बात करें तो इसमें ग्रिल पैरामीट्रिक ज्वेल पैटर्न में दिया गया है और दोनों किनारों पर एलईडी डीआरएल को रखा गया है।सामने हिस्से में चौड़ा एयर डैम व वर्टिकल लगाया गया और एलईडी हेडलाइट दिया गया है। साइड प्रोफाइल में शार्प कट व क्रीज दिए गये है जो इसे स्पोर्टी लुक देते हैं।

नई Hyundai Tucson में ये होगा खास

SUV सेगमेंट में नई ADAS टेक्नॉलाजी के साथ पेश किया गया है।

Tucson में 60 से ज़्यादा क्नेक्टेड कार फीचर्स भी शामिल किए गए हैं।  

 

PunjabKesari

 

इंटीरियर


नई Tucson के इंटीरियर को कई सारे एडवांस फीचर्स और नए डिजाइन के साथ पेश किया गया है। फीचर्स की बात करें तो इसमें नई 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन के साथ एक फ्री-स्टैंडिंग, 10.25-इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले को शामिल किया गया है। इसके इंटीरियर की खास बात इसका सेंटर कंसोल होगा,जिसे गियर लीवर के साथ रिप्लेस किया गया है। 

ADAS टेक्नालॉजी से होगी लैस


भारत में  नई-जनरेशन 2022 Hyundai Tucson को लेवल 2 ADAS टेक्नालॉजी के साथ लॉन्च किया जाएगा। यह भारत में ADAS तकनीक के साथ आने वाली भारत की पहली हुंडई कार होगी। 

 

PunjabKesari

सेफ्टी फीचर्स 

कंपनी इसमें अन्य सेफ्टी फीचर्स जैसे - फॉरवर्ड कोलिजन वार्निंग, ब्लाइंड स्पॉट असिस्ट, लेन कीप एसिट, रियर क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट, 6एयरबैग, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, ईएससी, हिल-डिसेंट कंट्रोल और ऑल-व्हील डिस्क ब्रेक शामिल करने वाली हैं।

इंजन


नई Tucson में 2 इंजन ऑप्शंस-2.0-लीटर पेट्रोल और डीजल की पेशकश गई है। पेट्रोल इंजन को लेकर यह भी कहा जा रहा है कि यह अल्कज़ार के समान फोर-सिलेंडर, नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो156hp की पावर और 192Nm का टॉर्क जनेरेट करने में सक्षम होगा। यदि 2.0-लीटर डीजल इंजन दिया जाता है तो यह 186hp की पावर और 416Nm का पीक टॉर्क जनरेट करेगा।

मुकाबला

लॉन्च होने पर इसका जीप कंपास और साइट्रॉन सी 5 एयरक्रॉस के साथ-साथ टाटा हैरियर, एमजी हेक्टर और महिंद्रा एक्सयूवी 700 के टॉप-स्पेक वेरिएंट के साथ मुकाबला होगा। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Smita Sharma

Popular News