सैमसंग के बाद अब एप्‍पल करेगी बड़ा धमाका, 12 सिंतबर को लॉन्च होंगे 3 नए आईफोन

  • सैमसंग के बाद अब एप्‍पल करेगी बड़ा धमाका, 12 सिंतबर को लॉन्च होंगे 3 नए आईफोन
You Are HereGadgets
Friday, August 24, 2018-1:14 PM

नई दिल्लीः अमेरिकी टेक कंपनी एप्‍पल 12 सितंबर को सालाना इवेंट में तीन नए आईफोन्स- आईफोन 9, आईफोन 11 और आईफोन 11 प्‍लस लॉन्च कर सकती है। iPhone 9 सबसे सस्ता मॉडल होगा, जिसमें 6.1 इंच की LCD स्क्रीन मिलेगी, जबकि iPhone XS में 5.8 इंच और iPhone XS Plus में 6.5 इंच का OLED डिस्प्ले मिलेगा।

14 सितंबर से शुरू होगी प्री-बुकिंग 
द इन्क्वायरर वेबसाइट ने जर्मनी के अखबार मेसरकॉफ की रिपोर्ट के हवाले से कहा है कि नए iPhones की प्री-बुकिंग 14 सितंबर से शुरू होगी और इसलिए माना जा रहा है कि इन्हें 12 सितंबर को लॉन्च किया जा सकता है। 

दो मॉडल्स की असेंबलिंग भी शुरू 
रिपोर्ट में दावा किया गया है कि iPhone XS और iPhone XS Plus की असेंबलिंग भी शुरू हो चुकी है लेकिन iPhone 9 की असेंबलिंग का काम सितंबर में ही शुरू होगा।

दरअसल, एपल ने iPhone 9 की LCD स्क्रीन के लिए LG से पार्टनरशिप की है। हाल ही में आई एक रिपोर्ट में कहा गया था कि LCD स्क्रीन में LED बैकलाइट लीकेज की समस्या आ रही है, जिस वजह से इसके प्रोडक्शन का काम अटका हुआ है।

iPhone X की कीमत भी हो सकती है कम
द इन्क्वायरर ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि नए iPhones की लॉन्चिंग के साथ ही एपल पिछले साल लॉन्च किए गए iPhone X की कीमत में भी कटौती कर सकती है। 

एपल ने पिछले साल iPhone X को दो वैरिएंट में लॉन्च किया था। इशके 64 जीबी वैरिएंट की कीमत भारत में 89,000 रुपए और 256 जीबी वैरिएंट की कीमत 1,02,000 रुपए रखी गई थी।


Edited by:jyoti choudhary

Latest News