दक्षिण कोरिया में सबसे पहले लांच हो सकता है 5G वाला आईफोन

  • दक्षिण कोरिया में सबसे पहले लांच हो सकता है 5G वाला आईफोन
You Are HereGadgets
Tuesday, September 29, 2020-1:43 AM

सियोल: नया आईफोन 12 दक्षिण कोरिया में बाकी देशों के मुकाबले में पहले लांच हो सकता है। इसकी जानकारी कोरिया हेराल्ड द्वारा दी गई गई है। एप्पल योजनाबद्ध तरीके के साथ और अधिक 5जी उपभोक्ताओं को अाकर्षित करने की कोशिश कर रहा है और दक्षिण कोरिया पहले ही अलग -अलग 5जी सेवाएं ऑफर कर चुका है। 

कंपनी के सूत्रों ने कहा कि एप्पल स्पष्ट तौर पर दक्षिण कोरिया में अपने पहले 5जी सपोर्टटिड आईफोन को जल्दी रिलीज करना चाहता है क्योंकि देश पहले ही अलग -अलग 5जी सेवाएं प्रदान कर रहा है। दक्षिण कोरिया अप्रैल 2019 में 5जी शुरू करने वाला दुनिया का पहला देश बना था। विज्ञान मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देश में जुलाई तक 5जी के तकरीबन 8 मिलियन 5जी उपभोक्ता थे।

अफवाहें हैं कि आईफोन 12 सीरीज को 13 अक्टूबर तक दुनिया के सामने लाया जा सकता है और 23 अक्टूबर को चुनिंदा बाज़ारों में इसकी बिक्री शुरू हो सकती है। बीते समय में एप्पल ने शुरुआती रिलीज से एक महीने बाद आईफोन दक्षिण कोरिया में जारी किए थे। उम्मीद है कि एप्पल आईफोन 12 के चार नए मॉडल लांच हो सकते हैं जिनमें कथित तौर पर आईफोन 12 मिनी, आईफोन 12, आईफोन 12 प्रो और आईफोन 12 प्रो मैक्स शामिल हो सकते हैं।

आईफोन 12 प्रो मैक्स कथित तौर पर जी 28GHz बैंड स्पोर्ट करेगा जो इस समय दक्षिण कोरिया में सैमसंग या एल.जी. की तरफ से सपोर्टटिड नहीं है। हालांकि, स्थानिक दूरसंचार संचालकों का कहना है कि 28GHz बैंड द्वारा दी गई तेज ऱफ्तार का करियर स्तर पर पूरा न हो सकने के कारण ऐसा हो रहा है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Pardeep

Latest News

Popular News