अब पेटीएम मनी एप्प से हर कोई कर सकेगा स्टॉक मार्केट में निवेश, शामिल हुई नई सुविधा

  • अब पेटीएम मनी एप्प से हर कोई कर सकेगा स्टॉक मार्केट में निवेश, शामिल हुई नई सुविधा
You Are HereGadgets
Tuesday, September 29, 2020-11:11 AM

गैजेट डैस्क: पेटीएम की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी पेटीएम मनी ने देश भर में सभी के लिए स्टॉक ब्रोकिंग की सुविधा शुरू कर दी है। इस वित्त वर्ष में कंपनी का लक्ष्य 10 लाख से अधिक निवेशकों को जोड़ना है। इनमें अधिकतर छोटे शहरों और कस्बों से आने वाले फर्स्ट टाइम यूजर्स होंगे। इस प्रयास का उद्देश्य उत्पाद के आसान उपयोग, डिजिटल केवाईसी के साथ पेपरलेस खाता खोलने के साथ निवेश को प्रोत्साहित करना, कम मूल्य निर्धारण (डिलीवरी ऑर्डर पर जीरो ब्रोकरेज, इंट्राडे के लिए 10 रुपये) और अधिक-से-अधिक लोगों तक पहुंचना है। 

शुरुआत में ही कंपनी ने जोड़े हैं 2.2 लाख से अधिक निवेशक

पेटीएम मनी का दावा है कि शुरुआत में ही उसने 2.2 लाख से अधिक निवेशकों को अपने साथ जोड़ लिया है। इनमें से अधिकतर यूजर्स मुंबई, बैंगलूरू, हैदराबाद, जयपुर और अहमदाबाद से हैं और इनमें से 65 फीसदी यूजर्स 18 से 30 वर्ष की आयु के हैं। इसके अलावा ठाणे, गुंटूर, बर्धमान, कृष्णा, और आगरा जैसे छोटे शहरों के लोगों ने पेटीएम मनी के जरिए निवेश किया है।

इसकी लॉन्चिंग पर पेटीएम मनी के सीईओ, वरुण श्रीधर ने कहा "हमारा उद्देश्य वेल्थ मैनेजमेंट सेवाओं को आबादी के बड़े हिस्से तक पहुंचाना है। हमारा मानना है कि यह नए निवेशकों को उनके वेल्थ पोर्टफोलियो के निर्माण में सक्षम बनाने का समय है। टेक्नोलॉजी पर आधारित हमारा समाधान शेयर में निवेश को सरल और आसान बनाता है।"

बिल्ट-इन ब्रोकरेज कैलकुलेटर

पेटीएम मनी में बिल्ट-इन ब्रोकरेज कैलकुलेटर दिया गया है जिसकी मदद से निवेशक लेनदेन शुल्क का पता लगा सकते हैं और शेयरों को लाभ पर बेचने के लिए ब्रेक-ईवन प्राइस जान सकते हैं।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News