बग का शिकार हुआ Twitter, लीक हुए यूज़र्स के प्राइवेट ट्वीट्स

  • बग का शिकार हुआ Twitter, लीक हुए यूज़र्स के प्राइवेट ट्वीट्स
You Are HereGadgets
Saturday, January 19, 2019-10:17 AM

गैजेट डैस्क : अमरीकी ऑनलाइन न्यूज़ और सोशल नैटवर्किंग सर्विस ट्विटर एक बग का शिकार हो गई है जिससे यूज़र्स के प्राइवेट ट्वीट्स पब्लिकली डिसक्लोज़ हो गए हैं। कम्पनी ने खुद इस बग को लेकर जानकारी देते हुए बताया है कि अक्सर यूज़र प्राइवेट तरीके से ट्वीट करने के लिए "Protect your Tweets" सैटिंग्स का उपयोग करते हैं। इसकी मदद से उन्हीं लोगों को ट्वीट दिखता है जो आपको फालो करते हैं लेकिन बग के आने से ये ट्वीट्स सार्वजनिक तरीके से लोगों को दिखने लगे हैं जिससे लोगों की प्राइवेसी का हनन हुआ है।

PunjabKesari

ट्विटर ने दिया बयान

ट्विटर ने अपने बयान में जानकारी देते हुए बताया है कि इस समस्या से सिर्फ एंड्रॉयड यूज़र्स प्रभावित हुए हैं जो "Protect your Tweets"  ऑप्शन का उपयोग कर रहे थे। ट्विटर ने कहा है कि यह समस्या उन लोगों को आई है जिन्होंने 3 नवम्बर 2014 से 14 जनवरी 2019 के बीच अपने ट्विटर अकाऊंट में बदलाव किए हैं। 

PunjabKesari

ठीक की गई समस्या

टैकक्रंच की रिपोर्ट के मुताबिक कम्पनी ने कहा है कि जो लोग इस बग से प्रभावित हुए हैं उन्होंने अगर "Protect your Tweets" सैटिंग्स को डिसेबल किया हुआ है तो आप अब इसे री-एनेबल कर सकेंगे क्योंकि कम्पनी ने इस बग को फिक्स कर दिया है। इसे ट्विटर की ओर से एक बड़ी गलती कहा जा रहा है क्योंकि इससे लोगों के प्राइवेट ट्वीट्स पब्लिकली हुए हैं।

  • इसको लेकर अब ट्विटर ने कहा है कि आप जो हम पर भरोसा करते हैं, हम उसे पहचानते हैं और उसकी सराहना करते हैं। हम प्रतिदिन यूज़र्स के विश्वास को अर्जित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमें इस बात का बहुत खेद है और हम इसे फिर से होने से रोकने के लिए पूरी समीक्षा कर रहे हैं। कम्पनी का कहना है कि उसका मानना है कि यह मुद्दा अब पूरी तरह से सुलझ गया है।  

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh