Airtel भी लाएगी Reliance Jio वाली तकनीकः रिर्पोट

  • Airtel भी लाएगी Reliance Jio वाली तकनीकः रिर्पोट
You Are HereGadgets
Thursday, July 27, 2017-3:27 PM

जालंधरः भारत की 4जी नेटवर्क निर्माता कंपनी एयरटेल ने देश भर में वीओएलटीई सेवा शुरू करने की योजना है। इस सेवा से उसके ग्राहकों के लिए 4जी प्रौद्योगिकी आधारित फोन मोबाइल फोन से कॉल करना संभव होगा।

भारती एयरटेल के प्रबंध निदेशक गोपाल विट्टल ने कहा, ‘हमने 5-6 शहरों में वीओएलटीई के लिए परीक्षण किए हैं। इस वित्त वर्ष के आखिर तक हम हर जगह वीओएलटीई शुरू करेंगे। अगले 6-9 महीनों में हम इस लिहाज से राष्ट्रीय स्तर पर होने चाहिए।’ देश में इस समय केवल मुकेश अंबानी के नियंत्रण वाली रिलायंस जियो ही वीओएलटीई प्रौद्योगिकी के जरिए 4जी नेटवर्क पर वॉयस कॉल की पेशकश कर रही है। वहीं अन्य मौजूदा कंपनियां अपने 4जी ग्राहकों के लिए वॉयस काल की पेशकश अपने अन्य स्थापित नेटवर्क 2जी व 3जी के समर्थन से कर रही हैं।

रिलायंस जियो द्वारा शुरू किए गए कीमतों के युद्ध के बीच भारती एयरटेल ने मंगलवार को 18 तिमाहियों में सबसे कम लाभ की घोषणा की। कंपनी का कहना है कि अप्रैल जून तिमाही में उसके कारोबार में 75 प्रतिशत की गिरावट आई। कंपनी ने 2017-18 की पहली तिमाही में 367 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया जो कि एक साल पहले की तुलना में 74.9 प्रतिशत कम है। कंपनी ने बाजार में लगातार ‘दिक्कत व दबाव’ के लिए नयी कंपनी को जिम्मेदार ठहराया है।
 


Latest News