Google News में आया  एल्गोरिदम अपडेट , ओरिजिनल रिपोर्टिंग को मिलेगी प्रमुखता

  • Google News में आया  एल्गोरिदम अपडेट , ओरिजिनल रिपोर्टिंग को मिलेगी प्रमुखता
You Are HereGadgets
Saturday, September 14, 2019-11:19 AM

गैजेट डेस्क : दिग्गज सर्च इंजन Google ने ओरिजिनल रिपोर्टिंग को उजागर करने और इन खबरों को अपने प्लेटफार्म के समाचार लिस्ट के शीर्ष पर लंबे समय तक बनाए रखने के लिए अपने वर्ल्ड सर्च एल्गोरिदम को बदल दिया है। गूगल न्यूज़ के उपाध्यक्ष रिचर्ड गिंग्रास ने गुरुवार को एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा, "आज की तेजी से भागती दुनिया में, किसी विषय पर मूल रिपोर्टिंग हमेशा लंबे समय तक सुर्खियों में नहीं रहती है।"

 


 गूगल न्यूज़ के उपाध्यक्ष ने बतलाई ऐसा करने के पीछे की मंशा 

 

Image result for google news

 

कंपनी अपने रेटर्स के लिए नए दिशानिर्देश भी पेश कर रही है, जो 10,000 से अधिक लोगों को सर्च इंजन की समीक्षा करते हैं। "हमारे एल्गोरिदम को ट्यून और सत्यापित करने और हमारे सिस्टम को अलग-अलग न्यूज़ वेबसाइट्स या वेब पेजो की आधिकारिकता को समझने में मदद करने के लिए, हमारे पास दुनिया भर में 10,000 से अधिक रेटर्स हैं जो हमारे काम का मूल्यांकन कर रहे हैं, उनकी प्रतिक्रिया उन विशिष्ट सर्च रिजल्ट्स की रैंकिंग में बदलाव नहीं करती है जिनकी वे समीक्षा कर रहे हैं; इसके बजाय; एक तरह से एल्गोरिदम का मूल्यांकन और सुधार करने के लिए उपयोग किया जाता है, जो सभी सर्च रिजल्ट्स  पर लागू होता है, "रिचर्ड ने कहा।

 

 

अब तक, Google की न्यूज़ सर्च उन खबरों को लाती थी जो कि हालिया और सबसे व्यापक थी। "फिल्मों, खेल, संगीत और सेलिब्रिटी स्कूप से लेकर #MeToo, पनामा पेपर्स और ओपियोड संकट के पीछे की गंभीर पत्रकारिता तक, सभी प्रकार की न्यूज़ स्ट्रोएस में मूल पत्रकारिता तक सभी को बेहतर पहुँच प्रदान करना, सभी लोगों को समाचार के बारे में सूचित करने में मदद करना है। उनके लिए यह बेहद मायने रखता है, ”रिचर्ड ने जोड़ा।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey