Google ने तोड़ी 10 वर्ष पुरानी परंपरा, अब इस नाम से आएगा अगला ऑपरेटिंग सिस्टम

  • Google ने तोड़ी 10 वर्ष पुरानी परंपरा, अब इस नाम से आएगा अगला ऑपरेटिंग सिस्टम
You Are HereGadgets
Friday, August 23, 2019-12:57 PM

गैजेट डैस्क : Google ने अपने अगले ऑपरेटिंग सिस्टम के नाम की घोषणा कर दी है। कम्पनी ने कहा है कि उसके नए मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम का नाम Android Q नहीं, बल्कि Android 10 होगा। 

  • एंड्रॉयड प्रॉडक्ट मैनेजमेंट के वाइस प्रैजिडेंट समीर सामत ने एक ब्लॉग पोस्ट के जरिए जानकारी देते हुए बताया है कि एंड्रॉयड एक ग्लोबल ऑपरेटिंग सिस्टम है इसलिए इसका नाम भी कुछ ऐसा होना चाहिए जो स्पष्ट हों। एंड्रॉयड के अगले ऑपरेटिंग सिस्टम के नाम में हम नम्बर का इस्तेमाल करेंगे और इसे एंड्रॉयड 10 नाम दिया जाएगा। हमें उम्मीद है कि हमारी ग्लोबल कम्युनिटी को यह आसान नाम काफी पसंद आएगा।

 

नया आएगा एंड्रॉयड का लोगों

गूगल इसी के साथ ही एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम के लोगो को भी अपडेट करेगी, जोकि पहले से काफी मॉर्डन होगा। इस नए ऑपरोटिंग सिस्टम को कब तक उपलब्ध किया जाएगा फिलहास इसके बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है। 

PunjabKesari

गूगल ने बदला ट्रेंड

अब तक गूगल अपने एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम के नाम को अल्फाबेटिकली ऑर्डर में लाती रही है। ये नाम किसी न किसी स्वीट यानी मीठे से जुड़े होते थे। जैसे कि कम्पनी ने अपने पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड P का नाम Pie रखा था। वहीं इससे पहले ऑपरेटिंग सिस्टम का नाम ओरियो रखा गया था जो मार्केट में मिलने वाली कूकीज़ का नाम है। 

PunjabKesari

गूगल दिखा चुकी है OS का प्रिव्यू

गूगल ने मार्च में इस सॉफ्टवेयर का प्रिव्यू वर्जन रिलीज किया था, वहीं मई में आयोजित I/O 2019 डिवेलपर कॉफ्रेंस के दौरान इसके कई नए फीचर्स को डैमो के जरिए भी दिखाया गया था। नए एंड्रॉयड में इंफॉर्मेशन को प्राइवेट रखने वाला खास तरह का फीचर मिलेगा वहीं नए लोकेशन कंट्रोल सिस्टम के भी शामिल होने की जानकारी है।  

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh