सभी Android TV के लिए जल्द ही रिलीज़ होगा एंड्राइड 10 वर्जन

  • सभी Android TV के लिए जल्द ही रिलीज़ होगा एंड्राइड 10 वर्जन
You Are HereGadgets
Sunday, September 22, 2019-4:57 PM

गैजेट डेस्क : आज बहुत सारे स्मार्ट टीवी प्लेटफॉर्म हैं - कई अपने ब्रांड्स ने स्वयं के टीवी पेश किये हैं। हालाँकि कुछ ब्रांड्स Google के एंड्रॉइड टीवी प्लेटफॉर्म का उपयोग करते हैं। इस लिस्ट शामिल है - Sony, Vu, TCL और MarQ सहित कुछ और निर्माता जो ऐप, गेम और अन्य सर्विसेज की एक डिटेल्ड सीरीज प्रोवाइड करवाते है।

 

एक नई रिपोर्ट से इस बात कि पुष्टि हुई है कि इन सभी एंड्रॉइड टीवी (Android TV) के वर्तमान में ओएस 9.0 पाई वर्जन पर 2019 के अंत तक एक प्रमुख अपडेट रिलीज़ किया जायेगा। अब एंड्राइड टीवी प्लेटफ़ॉर्म के लिए एंड्रॉइड 10 का वर्जन बहुत जल्द रिलीज़ किया जा सकता है। बता दें कि  इस वर्जन पर पहले से ही काम चल रहा है और आने वाले महीने में इसको रिलीज़ कर दिया जायेगा। 

 

एंड्राइड 10 स्मार्टफोन & टीवी वर्जन में क्या है अंतर ?

 

Image result for android 10 android tv

 

 

9to5Google की एक रिपोर्ट में हाल ही में इस बात का खुलासा हुआ है। IBC930 शो में Google के एंड्रॉइड टीवी प्रेजेंटेशन के एक सहभागी द्वारा सीखी गई जानकारी का हवाला इस रिपोर्ट में दिया गया है। रिपोर्ट बताती है कि 2019 के अंत तक एंड्रॉइड टीवी के लिए एंड्रॉइड 10  वर्जन जारी करने के लिए Google 'ऑन ट्रैक ’ यानी पूरी तैयारी में लगी हुई है, हालांकि इसके लॉन्च की डेडलाइन आधिकारिक तौर पर अभी स्पष्ट नहीं है और अटकलों इस बात की भी है कि इसे डेवलपर्स द्वारा प्रगति के आधार पर 2020 तक पोस्टपोन किया जा सकता है। 

 

यह बात भी ध्यान देने योग्य है कि एंड्रॉइड टीवी के लिए जल्द रिलीज़ होने वाला एंड्रॉइड 10 वर्जन स्मार्टफोन  एंड्रॉइड 10 वर्जन के समान नहीं है, जो इस महीने की शुरुआत में विभिन्न डिवाइसिस के लिए रिलीज़ कर दिया गयाथा। स्वाभाविक  तौर पर हार्डवेयर में अंतर और स्क्रीन साइज में स्पष्ट अंतर का मतलब है कि सॉफ्टवेयर पार्ट बहुत अलग है। हालांकि, एंड्रॉइड 10 के दोनों वर्जन्स के बीच समानताएं भी हैं जिसमें से एक है जो उपयोगकर्ताओं को अपने स्मार्टफोन और टीवी को एक साथ उपयोग करने में मदद करती हैं।
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey