इस नाम से रिलीज हो सकता है एंड्रॉयड का नया वर्जन !

  • इस नाम से रिलीज हो सकता है एंड्रॉयड का नया वर्जन !
You Are HereLatest News
Thursday, July 12, 2018-4:25 PM

जालंधर- पिछले काफी समय से चर्चा का विषय बने हुए एंड्रॉयड P के नाम को लेकर एक नई जानकारी सामने अाई है जिसमें बताया जा रहा है इस नए अॉपरेटिंग सिस्टम का नाम Pistachio हो सकता है। इस बात को हुवावे के कस्टमर केयर स्पोर्ट द्वारा गल्ती से एक ग्राहक को बताया गया था, जब ग्राहक ने सपोर्ट को संपर्क किया कि क्या उनके हुवावे P9 लाइट स्मार्टफोन को एंड्रॉयड 8.0 ओरियो अपडेट मिल रहा है या नहीं। अाइए जानते हैं इसके बारे में...

 

PunjabKesari

 

एेसे पता चला नाम 

कस्टमर केयर स्पोर्ट में प्रश्न पूछने पर ग्राहक को एक रिस्पॉन्स मिला जिसमें स्मार्टफोन को इस साल रिसीव होने वाले सभी अपडेट की एक लिस्ट शामिल थी। यहां एंड्रॉइड P अपडेट को हुवावे ने एंड्रॉइड Pistachio लिखा है।

 

इससे पहले भी हुअा था खुलासा 

एेसा पहली बार नहीं है कि एंड्रॉइड P को एंड्रॉइड Pistachio कहा जाने का सुझाव दिया गया है। ब्लूमबर्ग और द वर्ज की पिछली कुछ रिपोर्ट में दोनों ने इस नाम के होने का अंदाजा लगाया था। रिपोर्ट में ऑपरेटिंग सिस्टम को एंड्रॉइड Pistachio Ice Cream कहा गया है। Pistachio के पीछे Ice Cream लगाने का कारण यह भी हो सकता है क्योंकि गूगल अपने OS का नाम डेजर्ट के नाम पर रखता है।

 

PunjabKesari

 

I/O डेवलपर कॉन्फ्रेंस 2018

बता दें कि गूगल ने मई में अपने I/O डेवलपर कॉन्फ्रेंस में अपने अपकमिंग स्मार्टफोन ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉइड P को पेश किया था। हालांकि कंपनी ने इसमें आने वाले काफी फीचर्स की एक सीरीज को दिखाया था, लेकिन इस पर कोई टिप्पणी नहीं की गई कि वह इसे क्या नाम देंगे? एेसा कहा जा रहा है कि गूगल अगस्त में ऑपरेटिंग सिस्टम के अंतिम वर्जन को रोल-आउट करते वक्त इसका नाम बताएगा।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan