क्रैश हो रही एप्पल की नई न्यूज़ एप्प

  • क्रैश हो रही एप्पल की नई न्यूज़ एप्प
You Are HereLatest News
Thursday, March 28, 2019-10:18 AM

गैजेट डैस्क: एप्पल द्वारा लांच की गई नई Apple News+ एप्प कम्पनी की उम्मीदों पर खरी नहीं उतर रही है। बहुत से iPhone और iPad यूज़र्स ने शिकायत करते हुए बताया है कि एप्पल की न्यूज़ एप्प लगातार क्रैश हो रही है यानी यह सही तरीके से काम नहीं कर रही है, जिससे यूज़र्स को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यूज़र्स ने शिकायत करते हुए बताया है कि उनका एप्पल डिवाइस नए iOS 12.2 ऑप्रेटिंग सिस्टम पर काम कर रहा है तब भी एप्पल न्यूज़ एप्प को ओपन करते ही यह एकदम से बंद हो जाती है और इस दौरान उन्हें कोई वार्निंग मैसेज तक शो नहीं होता जिससे वे काफी निराश हैं।  

एन्क्रिप्टेड नहीं एप्प का डाटा 

एप्पल न्यूज़ एप्प के क्रैश होने की समस्या को लेकर डिवैल्पर Steven Troughton-Smith ने कहा है कि एप्पल न्यूज़+ एप्प को जिस कोडिंग से बनाया गया है उसमें डाटा एन्क्रिप्टेड नहीं है, जिससे पायरेटिड एप्प डिवैल्पर इसमें फेरबदल कर सकते हैं। वहीं एप्प में शो हो रही PDF फाइल्स को भी प्रोटैक्टिड नहीं बनाया गया है। 

PunjabKesari

क्या है Apple News+ एप्प

आपको बता दें कि एप्पल ने हाल ही में अपनी एप्पल न्यूज़+ एप्प को अमरीका और कनाडा में लांच किया है। इसमें यूज़र्स 300 मैगजीन्स और सिलैक्टिड न्यूज़पेपर्स को पढ़ सकते हैं। इस सर्विस का एक महीने का सब्सक्रिप्शन पैक 9.99 अमरीकी डॉलर (लगभग 688 रुपए) का है।

समस्या को फिक्स करने में जुटी एप्पल

9to5mac की रिपोर्ट के मुताबिक एप्पल को इस समस्या के बारे में पता चल गया है और कम्पनी इस समस्या को फिक्स करने पर लगातार काम भी कर रही है। फिलहाल यह साफ नहीं हुआ है कि कम्पनी नए iOS 12.2.1 सॉफ्टवेयर अपडेट को रिलीज़ कर इस समस्या को कब तक ठीक करेगी। एप्प का लगातार क्रैश होना एप्पल के लिए अच्छी बात नहीं है। वहीं कुछ यूज़र्स ने तो यह भी कहा है कि इस एप्प की सब्सक्रिप्शन सर्विस को एक्टिवेट करने में भी उन्हें काफी समस्याओं से जूझना पड़ा है।
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh