बेहद सस्ती कीमत पर लॉन्च हुई Bajaj की नई बाइक, एक्सशोरूम कीमत ₹ 40,500

  • बेहद सस्ती कीमत पर लॉन्च हुई Bajaj की नई बाइक, एक्सशोरूम कीमत ₹ 40,500
You Are HereBikes
Thursday, March 28, 2019-11:02 AM

ऑटो डेस्कः  बजाज ऑटो ने प्लैटिना 100 के किक स्टार्ट वेरिएंट को कंबाइन्ड ब्रेकिंग सिस्टम के साथ लॉन्च कर दिया है। नई बजाज प्लैटिना 100 केएस सीबीएस की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 40,500 रुपए रखी गई है। देशभर की बजाज डीलरशिप पर इसकी बुकिंग्स जारी हैं। बाइक का नया किक स्टार्ट वेरिएंट इसके सेल्फ-स्टार्ट वेरिएंट से 7,000 रुपए सस्ती है और यह प्लैटिना रेन्ज की नई एंट्री लेवल बाइक भी बन गई है. दक्षिण एशिया में सबसे ज़्यादा बिकने वाली बाइक्स में प्लैटिना का नाम भी शामिल है।

4-स्पीड गियरबॉक्स से लैस
बजाज प्लैटिना 100 में समान 102cc का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड, DTS-i इंजन दिया गया है जो 7.8 bhp पावर और 8.34 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। कंपनी ने इस इंजन को 4-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया है, इसके साथ ही कंपनी का दावा है कि यह मॉडल 90 किमी/लीटर का माइलेज देता है। नई प्लैटिना 100 में LED DRL वाला हैडलैंप देने के साथ दो कलर्स - इबोनी ब्लैक के साथ सिल्वर डैकल्स और कॉकटेल वाइन रैड कलर में किया गया है। 

सीबीएस के अलावा कोई भी बदलाव
बजाज ऑटो ने किक स्टार्ट प्लैटिना में सीबीएस देने के अलावा कोई भी बदलाव नहीं किया है। बाइक को पिछले मॉडल वाली कम्फरटैक तकनीक दी गई है जो बाइक को लंबा अगला हिस्सा और पिछला सस्पेंशन दिया गया है । इसके अलावा बाइक में रबर फुट पैग्स, डायरैक्शनल टायर्स और स्प्रिंग सॉफ्ट सीट दिए गए हैं जिसका उद्देश्य राइडिंग क्वालिटी को बेहतर बनाना है. बजाज का कहना है कि पिछले मॉडल के मुकाबले इस बाइक में 20 प्रतिशत कम झटके लगेंगे। 

 

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Isha