सैमसंग गैलेक्सी S10 के यूज़र्स परेशान, व्हाट्सएप से कॉल करने पर खत्म हो रही फोन की बैटरी

  • सैमसंग गैलेक्सी S10 के यूज़र्स परेशान, व्हाट्सएप से कॉल करने पर खत्म हो रही फोन की बैटरी
You Are HereTop Stories
Wednesday, March 27, 2019-5:01 PM

गैजेट डैस्क : सैमसंग ने कुछ समय पहले अपने नए गैलेक्सी S10 और S10+ स्मार्टफोन्स को बाजार में उतारा है, कि इनमें बैटरी से जुड़ी समस्या आनी शुरू गई है। यूज़र्स ने ऑनलाइन डिस्कशन वैबसाइट रेडिट पर शिकायत करते हुए बताया है कि गैलेक्सी S10 व S10+ स्मार्टफोन्स के जरिए व्हाट्सएप कॉल करने पर उनके फोन की बैटरी बहुत जल्दी खत्म हो जाती है। यानी VoIP (वॉइस ओवर इंटरनेट प्रोटोकॉल) सर्विस का इस्तेमाल करते समय बैटरी बहुत तेजी से खत्म हो रही है जिससे यूज़र्स परेशान हैं। 

PunjabKesari

इस कारण खत्म हो रही बैटरी

रिपोर्ट के मुताबिक गैलेक्सी S10 और S10+ स्मार्टफोन्स एक बग से प्रभावित हो गए हैं जिसे "proximity sensor bug" कहा जा रहा है। यह बग फोन को पॉकेट में या बैग में रखने पर अपने आप स्क्रीन को ऑन कर देता है जिससे फोन की बैटरी जल्दी खत्म हो जाती है। 

PunjabKesari

इन एप्स का उपयोग करते समय आ रही समस्या

अगर यूज़र व्हाट्सएप, स्काइप, वाइबर और फेसबुक मैसेंजर के जरिए काल करते हैं तो ऐसे में बैटरी जल्दी से ड्रेन हो जाती है। आपको बता दें कि यह समस्या Exynos 9820 चिपसैट वाले स्मार्टफोन मॉडल्स में देखी गई है वहीं क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर पावर्ड S10 फोन्स अभी ठीक चल रहे हैं। 

PunjabKesari

समस्या को टैम्परेरी फिक्स करने का एकमात्र तरीका

BGR की रिपोर्ट के मुताबिक अगर आप भी गैलेक्सी S10 व S10+ स्मार्टफोन्स का उपयोग कर रहे हैं और इस तरह की समस्या से जूझ रहे हैं तो आप टैम्परेरी तैर पर इस समस्या को ठीक कर सकते हैं। सैमसंग के इन स्मार्टफोन मॉडल्स के जरिए अगर आप VoIP कॉल करते हैं तो हर एक कॉल करने के बाद अगर आप अपने फोन को रीस्टार्ट कर लेते हैं तो टैम्परेरी तौर पर इस समस्या को आप ठीक कर सकते हैं। फिलहाल सैमसंग ने इस समस्या को ठीक करने के लिए सॉफ्टवेयर अपडेट जारी करने के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh