Apple ने आईफोन बैटरी रिप्लेसमेंट विवाद पर रखा पक्ष

  • Apple ने आईफोन बैटरी रिप्लेसमेंट विवाद पर रखा पक्ष
You Are HereTop Stories
Thursday, August 15, 2019-11:49 AM

गैजेट डेस्क : नए बैटरी लॉक फीचर के तहत Apple अपने iPhone की बैटरी को किसी भी सर्विस सेंटर में बदलने से रोकने का पूरा प्रयास कर रहा है जो इसके लिए अधिकृत नहीं है। भले ही यूज़र अपनी बैटरी को किसी नॉन-ऑफिशियल पार्ट के साथ किसी थर्ड पार्टी सर्विस सेंटर पर ले जाए या यहां तक ​​कि ओरिजिनल Apple बैटरी से बदल दें। इसके बाद यूज़र एक बार जब आप iPhone चालू करेंगे तो आप सेटिंग्स में एक एरर सेटिंग्स मैसेज देखते रहेंगे।

 

Apple ने iMore को भेजे बयान में इस विवाद पर अपना पक्ष रखा 

 

Image result for apple battery replacement controversy

 

"हम अपने ग्राहकों की सुरक्षा को बहुत गंभीरता से लेते हैं और यह बात सुनिश्चित करना चाहते हैं कि किसी भी बैटरी की रिप्लेसमेंट ठीक से की जाए। अब पूरे अमेरिका में 1,800 से अधिक Apple अधिकृत सर्विस प्रोवाइडरहैं, इसलिए हमारे ग्राहकों के पास क्वालिटी रिपेयर के लिए और भी अधिक सुविधाजनक पहुंच है।

 

पिछले साल हमने ग्राहकों को सूचित करने के लिए एक नई सुविधा शुरू की, अगर हम यह प्रमाणित नहीं कर पा रहे थे कि बिना किसी प्रमाणित तकनीशियन द्वारा एक ओरिजिनल बैटरी स्थापित की गई थी।

 

यह जानकारी हमारे ग्राहकों को डैमेज, खराब क्वालिटी या दुरूपयोग से बैटरी को बचाने में मदद करने के लिए है जो सिक्योरिटी या परफॉरमेंस इश्यूज को पैदा कर सकती है। यह अधिसूचना अनधिकृतरिपेयर के बाद फोन का उपयोग करने की ग्राहक की क्षमता को प्रभावित नहीं करती है।"

 

इसलिए आप अभी भी जो भी बैटरी पसंद करते हैं, उसका उपयोग कर सकते हैं, आपको बस उस संदेश को अपनी सेटिंग्स में रखना होगा और बैटरी की सेहत के बारे में जानकारी की कमी के साथ भी।

 

यदि आप सोच रहे हैं कि अनधिकृत सर्विस सेंटर ने आपके डिवाइस में वास्तविक Apple बैटरी स्थापित करने पर भी आपको यह संदेश क्यों मिलेगा, तो इसका उत्तर यह है कि यह वार्निंग मैसेज  एक माइक्रोकंट्रोलर से आती है जिसे केवल अधिकृत तकनीशियन ही ठीक से कॉन्फ़िगर कर सकते हैं।

 

यदि iOS सही कॉन्फ़िगरेशन का पता नहीं लगाता है, तो यह आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले जेन्युइन रिपेयर पार्ट के परवाह किए बिना उस संदेश को हटादेता है। इसलिए आपके iPhone में एक आधिकारिक बैटरी मिलना Apple के लिए महत्वपूर्ण है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey