इन फीचर्स के साथ Apple लांच करेगी iPhone के तीन नए मॉडल

  • इन फीचर्स के साथ Apple लांच करेगी iPhone के तीन नए मॉडल
You Are HereGadgets
Saturday, January 12, 2019-10:47 AM

गैजेट डेस्कः अपने आईफोन से दुनिया भर में मशहूर हुई कंपनी एप्पल इस साल नए फीचर्स के साथ आईफोन के 3 मॉडल्स लांच करेगी। इनमें से एक कंपनी के मॉडल XR की जगह आएगा, वहीं बाकी दो फोन XS और XS Max के सक्सेसर होंगे। कंपनी ने कहा कि आईफोन के अपकमिंग मॉडल्स में नए कैमरा फीचर्स होंगे। आईफोन XS Max के सक्सेसर के रूप में जो फोन आएगा, उसमें ट्रिपल कैमरा सेटअप हो सकता है। गौरतलब है कि पिछला साल एप्पल के लिए अच्छा नहीं रहा। इसके आईफोन्स की बिक्री में चीन के साथ ही हर मार्केट में गिरावट आई।

PunjabKesariट्रिपल रियर कैमरा सेटअप

द वॉल स्ट्रीट जर्नल में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, इस साल लांच किए जाने वाले आईफोन के मॉडल 2018 में आए मॉडल्स के ही फॉलोअप के रूप में होंगे। फिलहाल, इस साल लांच किए जाने वाले मॉडल्स के स्पेसिफिकेशन्स के बारे में कुछ भी नहीं बताया गया है, सिर्फ इतना कहा गया है कि हाइएस्ट-एंड आईफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होगा। आईफोन XR के फॉलोअप मॉडल के कैमरा सेटअप में भी बदलाव होगा। अभी इसके बैक में सिर्फ एक ही कैमरा है। 

PunjabKesariOLED पैनल्स का इस्तेमाल 

इसके अलावा बताया जा रहा है कि एप्पल आईफोन XR में एलसीडी स्क्रीन को बनाए रखेगा। लेकिन 2020 में आने वाले मॉडल्स में एलसीडी स्क्रीन को पूरी तरह से हटा दिया जाएगा और OLED पैनल्स का इस्तेमाल किया जाएगा। अभी आईफोन XS और XS Max में OLED पैनल्स हैं जिन्हें आईफोन XR के एलसीडी पैनल से बेहतर माना जा रहा है। 

PunjabKesariस्ट्रीमिंग टीवी प्लेटफॉर्म

आपको बता दें कि आईफोन के जो फॉलोअप मॉडल्स आने हैं, उनके परफॉर्मेंस को लेकर कंपनी पर काफी दबाव है। वहीं, यह भी देखने वाली बात होगी कि कंपनी आईफोन की कीमतों को लेकर कोई नई स्ट्रैटजी बनाती है या नहीं। माना जा रहा है कि दुनिया के कई बाजारों में आईफोन के सेल में कमी आने के पीछे उसकी कीमतों का ज्यादा होना भी एक बड़ी वजह है। इसी सप्ताह एप्पल के सीईओ टिम कुक ने कहा था कि कंपनी इस साल के लिए कुछ नई सर्विसेस के बारे में भी घोषणा करेगी। वैसे, उन्होंने इसके बारे में ज्यादा खुलासा नहीं किया, पर माना जाता है कि कंपनी स्ट्रीमिंग टीवी प्लेटफॉर्म को भी इस साल लांच कर सकती है। 
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan

Popular News