CES 2019 में देखने को मिला दुनिया का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन

  • CES 2019 में देखने को मिला दुनिया का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन
You Are HereGadgets
Friday, January 11, 2019-7:40 PM

गैजेट डेस्कः आज CES का आखिरी दिन है। यह ऐसा इवेंट है जिसमें दुनिया की तमाम बड़ी टेक कंपनियां अपने सबसे इनोवेटिव और अनूठे प्रोडक्ट्स को लेकर सामने आती हैं। वहीं, पिछले वर्ष अक्टूबर में चीन में लॉन्च किए गए फोल्डेबल स्मार्टफोन FlexPai की निर्माता रॉयोल ने अब इसे अमेरिका में मार्च के अंत तक मार्केट में लाने की योजना बनाई है। इसके अलावा रॉयोल के ब्रांड डायरेक्टर फ्लोरेंट मिंग ने भारत को एक बड़ा बाजार बताते हुए कहा है कि इस फोन के लिए लोकल डिस्ट्रीब्यूशन पाटर्नर की तलाश जारी है।

PunjabKesari
कीमत और उपलब्धता
रॉयोल के ब्रांड डायरेक्टर फ्लोरेंट मेंग (Florent Meng) का कहना है कि दूसरे देशों में FlexPai की शिपिंग मार्च के अंत या अप्रैल के पहले सप्ताह से शुरू हो जाएगी। इसकी शुरुआती कीमत 1,600 डॉलर (1,12000 रुपए) बताई गई है। 

PunjabKesari
स्पेसिफिकेशन्स

- FlexPai तकनीकी तौर पर एक टैबलेट की तरह है। इसकी स्क्रीन 7.8 इंच की है, लेकिन फोल्ड करने पर यह 4 इंच के फोन की तरह हो जाता है।
- इसमें आरओ-चार्चिंग टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। कंपनी का कहना है कि इसके चार्ज होने में सिर्फ एक घंटे का समय लगेगा। 
- इसके फ्रंट में डुअल कैमरा दिया गया है जो 16 मेगापिक्सल और 24 मेगापिक्सल का है। सेल्फी लेने के लिए इसे टैबलेट मोड में लाना होगा। रेग्युलर फोटो लेने के लिए इसे फोल्ड करना होगा। 
PunjabKesari- इस फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 SoC है, जो इसे बहुत पावरफुल बनाता है।
- यह फोन 6 जीबी रैम, 128 जीबी स्टोरेज और और 8 जीबी रैम, 256 जीबी स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया है।
PunjabKesari- इसकी बैटरी 4000 mAh की है। 
- यह फोन एंड्रॉइड 9 Pie ओएस पर रन करता है।
- सिक्योरिटी के लिए इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। 
- फोन में यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, डुअल सिम स्लॉट, पावर बटन, वॉल्यूम बटन और फिंगरप्रिंट सेंसर है।

PunjabKesariआपको बता दें कि इस बार CES के शुरू होने से पहले ही इस बात की जोरों पर चर्चा थी कि इसमें पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन पेश किया जा सकता है। अनुमान यह लगाया जा रहा था कि सैमसंग, एलजी जैसी बड़ी कंपनियां फोल्डेबल फोन लेकर आएंगी, पर यह रॉयोल कंपनी ने किया है। 

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan

Popular News