इस कारण PUBG ने 12 प्रोफेशनल प्लेयर्स को किया बैन, जानें डिटेल्स

  • इस कारण PUBG ने 12 प्रोफेशनल प्लेयर्स को किया बैन, जानें डिटेल्स
You Are HereGadgets
Saturday, January 12, 2019-10:31 AM

गैजेट डेस्क- प्लेयर अननोन बैटलग्राउंड (PUBG) गेम दुनिया भर में अपनी अलग पहचान बना चुकी है। रिपोर्ट के मुताबिक दुनियाभर में रोजाना करीब 3 करोड़ लोग इस गेम को खेलते हैं। इसके रोमांच को अगले स्तर पर पहुंचाने के लिए PUBG ने अब टूर्नामेंट्स का भी आयोजन कराना शुरू कर दिया है। हाल के दिनों में PUBG और इसके द्वारा आयोजित कराए जाने वाले टूर्नामेंट की लोकप्रियता बढ़ने के साथ ही इस गेम में प्लेयर्स द्वारा हैकिंग का भी इस्तेमाल बढ़ा है। ऐसे में अब कंपनी ने 12 प्रोफेशनल प्लेयर्स पर बैन लगा दिया है। 

PunjabKesari
PUBG ने जिन 12 प्लेयर्स पर इस हफ्ते बैन लगाया है उनमें से 10 को चीटिंग का दोषी पाया गया है। जबकि बाकी दो प्लेयर्स को टीम द्वारा गलत तरीके के इस्तेमाल करने की जानकारी होते हुए भी टीम से जुड़े रहने का दोषी पाया गया है। PUBG द्वारा बैन लगाए जाने के बाद भी कुछ प्लेयर्स द्वारा अभी भी रेडार हैक का इस्तेमाल किया जा रहा है। PUBG ने बताया कि प्लेयर्स इस हैक का इस्तेमाल दूसरे प्लेयर्स के मुकाबले अडिशनल अडवांटेज लेने के लिए करते है। 

PunjabKesariआपको बता दें कि इससे पहले हैंकिंग के खिलाफ लोगों को चेतावनी देते हुए PUBG ने दिसंबर 2018 में 30,000 प्रोफेशनल प्लेयर्स को बैन कर दिया था। ऐसे में कंपनी ने एक बार फिर से हैंकिंग के खिलाफ एक सख्त कदम उठाया है। 

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan

Popular News