जल्द मार्केट में आ सकता है Apple का फोल्डेबल आईफोन!

  • जल्द मार्केट में आ सकता है Apple का फोल्डेबल आईफोन!
You Are HereGadgets
Monday, July 9, 2018-7:31 PM

जालंधर- अमरीकी कंपनी एप्पल अपने फोल्डेबल अाईफोन पर काम कर रही है। जिससे माना जा रहा है कि कंपनी अाने वाले समय में मार्केट में अपने फोल्डेबल अाईफोन को लांच कर सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक इस फोल्डेबल अाईफोन का डिजाइन हाल में मौजूद आईफोन के डिजाइन से बिल्कुल अलग होगा। हालांकि कंपनी ने इसके बारे में कोई अाधिकारिक घोषणा नहीं की है। बता दें कि इससे पहले सैमसंग के फोल्डेबल स्मार्टफोन गैलेक्सी X के लांच होने संबंधी की खबरें सामने अा चुकी है। जिसमें बताया जा रहा है कि फोन की कीमत करीब 2 मिलियन कोरियन वॉन्ग होगी, जो भारतीय करेंसी में लगभग 1,25,000 रुपए है। एेसे में माना जा रहा है कि एप्पल का फोल्डेबल अाईफोन का मुख्य रूप से मुकाबला गैलेक्सी X होगा। 

 

PunjabKesari

 

वहीं एप्पल ने पिछले साल नंवबर में 'फ्लेक्सिबल डिस्प्ले के साथ इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसेस' पेटेंट दाखिल किया था।इसमें बताया गया था कि फ्लेक्सिबल डिस्प्ले टेक्नॉलोजी सेल्युलर टेलीफोन में भी इस्तेमाल की जा सकती है।  इससे पहले बैंक ऑफ अमेरिका मेरर्लि लिंच एनालिस्ट वमसी मोहन ने कहा था कि आनेवाले समय में फोल्डेबल फोन रिएयलटी में बदल सकता है। मोहन ने कहा कि फोल्डेबल फोन को जब मोड़ देंगे तो वो एक टैबलेट बन जाएगा वहीं ये एक ऐसा डिवाइस होगा जो फोन के साथ एक टैबेलट का भी रुप ले लेगा।फोल्डेबल स्मार्टफोन साल 2020 तक मार्केट में आ सकता है.

 

PunjabKesari

 

जानकारी के लिए बता दें कि सूत्रों द्वारा यह भी बताया जा रहा है कि एप्पल साउथ कोरिया की कंपनी LG के साथ मिलकर फोल्डेबल स्मार्टफोन बना सकता है , जिससे फोल्डेबल फोन्स मार्केट में एक नई क्रांति लेकर आ सकती हैं। एेसे में देखना होगा कि कौन सी कंपनी मार्केट में पहले अपना फोल्डेबल स्मार्टफोन लांच करने में सफल हो पाती है। 

PunjabKesari


Latest News