iPhone में आई बैटरी ड्रेन की समस्या, बिना यूज़ किए हो रही खत्म

  • iPhone में आई बैटरी ड्रेन की समस्या, बिना यूज़ किए हो रही खत्म
You Are HereTop Stories
Tuesday, July 10, 2018-1:45 PM

- बिना यूज़ किए खत्म हो रही बैटरी

जालंधर : बैटरी ड्रेनिंग की समस्या को लेकर एक बार फिर iPhone यूजर्स को मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। 9 टू 5 मैक की रिपोर्ट के मुताबिक यूजर्स ने एप्पल फोर्म्स पर 33 पेजों में शिकायतों की झड़ी लगा दी है जिनमें बताया गया है कि iPhone को iOS 11.4 में अपडेट करने के बाद बिना उपयोग किए पड़े-पड़े ही बैटरी कम हो रही है जिससे वे काफी परेशान हैं। 

 

इन iPhone मॉडल्स में देखी गई यह समस्या

इस समस्या को अलग-अलग iPhone मॉडल्स में देखा गया है जिनमें iPhone 6 से लेकर iPhone X तक मॉडल्स शामिल हैं। यूजर्स का कहना है कि जब से उन्होंने अपने आईफोन को iOS 11.4 में अपडेट किया है, बैटरी काफी जल्दी खत्म हो रही है। बड़ी समस्या तो यह है कि स्टैन्डबाय पर होने पर भी आईफोन की बैटरी घट रही है।

PunjabKesari

 

समस्या को लेकर यूजर्स की प्रतिक्रिया -

आधा दिन निकाल रहा आईफोन

शिकायतों में एक यूजर ने कहा है कि मेरा iPhone 6 सही तरीके से काम कर रहा था लेकिन iOS 11.4 में अपडेट करने के बाद बैटरी पड़े-पड़े ही काफी तेजी से खत्म हो रही है। पहले 1 दिन तक यह फोन चलता था लेकिन अब आधा दिन ही निकाल रहा है। 

 

ऑन दिखा रहा पर्सनल हॉटस्पॉट 

वहीं अन्य यूजर ने लिखा है कि उसकी आईफोन सैटिंग्स में शो हो रहा है कि पर्सनल हॉटस्पॉट ने 50 प्रतिशत तक बैटरी का उपयोग किया है, लेकिन इस ऑप्शन को उसने ऑन ही नहीं किया है। अब 2 से 3 घंटे में आईफोन को चार्ज करना पड़ रहा है।

PunjabKesari

 

रीबूट करने के बाद 40 प्रतिशत तक कम हुई बैटरी

इनमें से एक यूजर का कहना है कि iOS 11.4 में अपडेट करने के बाद जब मैंने अपने फोन को 100 प्रतिशत तक चार्ज किया तो रीबूट करने के बाद इसकी बैटरी 40 प्रतिशत तक कम हो गई। एप्पल फिलहाल iOS 11.4.1 के बीटा वर्जन की टैस्टिंग कर रही है लेकिन इस बात को लेकर अभी एप्पल ने कोई जानकारी नहीं दी है कि अपडेट देने से इस समस्या को ठीक किया जा सकता है या नहीं।
 

Edited by:Hitesh
अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन