एप्पल का स्पैशल इवेंट: नई Macbook Air के साथ iPad Pro लांच

  • एप्पल का स्पैशल इवेंट: नई Macbook Air के साथ iPad Pro लांच
You Are HereLatest News
Wednesday, October 31, 2018-12:08 PM

- रेटिना डिस्प्ले व TOUCH ID के साथ लॉन्च हुई नई Macbook Air

- दो स्क्रीन साइज में आया नया आईपैड प्रो

गैजेट डैस्क : एप्पल ने अपने स्पैशल इवेंट के दौरान नई मैकबुक व दो स्क्रीन ऑप्शन्स के साथ नैक्सट जनरेशन आईपैड प्रो को लॉन्च कर दिया है। न्यूयॉर्क में आयोजित इस इवेंट की शुरूआत एप्पल के CEO टिम कुक ने की। उन्होंने बताया कि नई मैकबुक एयर अब तक की सबसे बेहतरीन मैकबुक है। इसके डिजाइन को काफी स्लीक बनाया गया है व परफोर्मेंस के मामने में भी यह पुराने मॉडल से काफी फास्ट है। वहीं TOUCH ID के साथ नई Macbook Air पेश की गई। इवेंट के दैरान मैक मिनी व एप्पल पेंसल को भी लॉन्च किया गया। 
PunjabKesari
- नई Macbook Air 
अपने स्पैशल इवेंट में एप्पल ने रेटिना डिस्प्ले से लैस नई Macbook Air (2018 वेरिएंट) को लॉन्च कर दिया है। नई मैकबुक में पहली बार TOUCH ID की सपोर्ट दी गई है यानी अब यूजर्स अपने फ्रींगरप्रिंट को स्कैन कर मैकबुक को ओपन कर सकेंगे। नया वेरिएंट पुराने से 10 प्रतिशत स्लिम है व इस बार यूजर्स की सहुलियत के लिए इसमें 25 प्रतिशत ज्यादा लाउड स्पीकर्स को भी शामिल किया गया है। 
PunjabKesari
पहले से ज्यादा मिलेगी सिक्योरिटी
एप्पल का कहना है कि नई 13 इंच स्क्रीन वाली मैकबुक एयर काफी सेक्योर है यानी सिक्योरिटी को लेकर यूजर को चिंता करने की जरूरत नहीं होगी। इस बार थर्ड जनरेशन एलईडी बैकलिट कीबोर्ड इ,े दिया गया है यानी आप रात के समय में इसका आसानी से उपयोग कर सकेंगे। 

- 13 घंटों की बैटरी लाइफ
इसमें खास तैयार की गई बैटरी को लगाया गया है जो एक बार फुल चार्ज हो कर 13 घंटों का बैटरी बैकअप देने में मदद करेगी। इसमें 8th जनरेशन कोर i5 CPU, 16GB की रैम व 1.5TB SSD स्टोरेज दी गई है।

- 100% रिसाइकल एल्युमीनियम 
एप्पल ने इवेंट के दौरान बताया है कि नई मैकबुक एयर को 100% रिसाइकल एल्युमीनियम से तैयार किया गया है। इसका वजन महज 1.25 किलोग्राम है और इसमें फास्ट स्पीड देना वाले दो Thunderbolt 3 पोर्ट्स दिए गए हैं। इसका वजन महज 1.25 किलोग्राम है जोकि पुराने मॉडल से काफी हल्का है। 

PunjabKesari
- कीमत व उपलब्धता 
नई मैकबुक एयर के प्रीआर्डर शुरू हो गए हैं वहीं 7 नवम्बर से इसकी शिपिंग शुरू कर दी जाएगी। MacBook Air की शुरुआती कीमत 1199 अमरीकी डॉलर (लगभग 88,114 रुपए) रखी गई है। 

PunjabKesariदो स्क्रीन ऑप्शन्स के साथ एप्पल लाया नया iPad Pro 2018
स्पैशल इवेंट के दौरान एप्पल ने दो स्क्रीन ऑप्शन्स के साथ नए iPad Pro (2018 वेरिएंट) को लॉन्च कर दिया है। खास बात यह है कि इस बार कम्पनी नए आईपैड प्रो को बिना होम बटन के लाई है यानी यूजर्स को उपर से लेकर नीचे तक रेटिना डिस्प्ले देखने को मिलेगी। इसके डिजाइन को पुराने मॉडल से काफी स्लीक बनाया गया है। नए आईपैड प्रो 2018 के 11 इंच वेरिएंट की कीमत 799 अमरीकी डॉलर (लगभग 58 हजार 700 रुपए) रखी गई है वहीं 12-9-इंच स्क्रीन साइज वाला वेरिएंट 999 डॉलर (73 हजार 400 रुपए) रखी गई है। 
PunjabKesari
- इनबिल्ट मिलेगी फोटोशॉप
इसमें यूजर्स को फोटोशॉप का फुल वर्जन इनबिवल्ट मिलेगा यानी यूजर्स इसके जरिए फोटोज को भी ऐडिट कर सकेंगे। वहीं इसमें Touch ID की सपोर्ट भी दी गई है। 
PunjabKesari- 2 गुना तेज़
कम्पनी ने बताया है कि इसमें दिए गया नया A12X प्रोसैसर पुराने आईपैड में दिए गए प्रोसैसर से 2 गुना तेज़ी से काम करेगा। यानी आप एप्स व गेम्स को और भी फास्ट यूज कर सकेंगे। 1 टीबी की स्टोरेज इसमें मिलेगी वहीं एक्सैसरीज को अटैच करने के लिए USB टाइप C कनैक्टर की भी सपोर्ट दी गई है। 

- साथ यूज कर सकेंगे एप्पल पेंसल
अगर बात करें एप्पल Pencil की तो इसे भी इवेंट में पेश किया गया है जो मेगनेटिकली iPadPro के साथ अटैच रहेगी व अपने आप चार्ज होती जाएगी। नए आईपैड प्रो को चलाने के एक्सीरिएंस को और भी बेहतर बनाएगी एप्पल पेंसिल।

PunjabKesari

5× फास्टैट स्पीड के साथ एप्पल लाया नया मैक मिनी
एप्पल ने मैक मिनी को भी इवेंट के दौरान लॉन्च किया है। कम्पनी का दावा है कि यह मौजूदी मॉडल से 5× फास्टैट स्पीड महेया करवाएगा। इसे 100 प्रतिशत रीसाइकेब्ल अल्यूमिनियम से बनाया गया है। इसकी इनबिल्ट स्टोरेज 64GB है और इसे खरीदने की चाह रखने वाले ग्राहकों को इसे 799 अमरीकी डॉलर (लगभग 58,766 रुपए) में उपलब्ध किया जाएगा। 
PunjabKesariइवेंट से पहले डाउन हुआ Apple Store
एप्पल ने मंगलवार को शाम 7: 30 बजे अपना स्पैशल इवेंट शुरू किया, लेकिन इससे पहले एप्पल स्टोर के डाउन होने से यूजर्स को काफी निराशा हुई। एप्पल स्टोर की वैबसाइट पर लिखा आ रहा था कि हम जल्द ही सभी अनाउंस होने वाले प्रोडक्ट की लिस्ट के साथ वापस आएंगे। इस दौरान एप्पल स्टोर का पूरा पेज काला पड़ गया था। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan