Apple स्मार्ट वॉच ने इस तरह बचाई अमेरिकी औरत की जान

  • Apple स्मार्ट वॉच ने इस तरह बचाई अमेरिकी औरत की जान
You Are HereGadgets
Monday, August 26, 2019-6:49 PM

गैजेट डेस्क : एप्पल के स्मार्ट वॉच को लेकर दुनिया भर में बहस होती है जहाँ कुछ लोग इसे स्वास्थ के प्रति लाभकारी बताते है तो वहीँ आलोचना करने वाले लोग इसे एक अधूरा हेल्थ गैजेट कहते है वह भी किसी पूर्ण सबूत के बिना। अब एक ऐसा वाक्या सामने आया है जहाँ अमेरिका के अलबामा क्षेत्र की निवासी जिसे हाल ही में उसके पति ने पिछले क्रिसमस पर एक एप्पल वॉच उपहार में दी थी ने एप्पल स्मार्टवॉच को खुद के लिए जीवन रक्षक होने का श्रेय दिया है। इस अमेरिकी महिला का नाम ऐनी रोवे है जिनकी दमा की बीमारी का चिकित्सीय इतिहास रहा है। ऐनी कथित तौर पर एट्रिअल फिब्रिलेशन नामक एक सिंड्रोम का अनुभव कर रही थी। 

 

Apple स्मार्ट वॉच है एक लाइफ सेविंग गैजेट 

 

Image result for apple watch saved american woman

 

इसका एक लक्षण है दिल की अनियमित धड़कने होना। Apple Watch Series 4 ने कथित तौर पर उसके दिल के लक्षणों को बड़ी सटीकता के ट्रैक किया और इससे ऐसा प्रतीत होता है कि रोवे से डॉक्टर से मिलने के लिए नोटिफिकेशन दिया। इंटरनेट पर न्यूज़ रिपोर्टों के अनुसार, रोवेकी ओपन हार्ट सर्जरी हुई है, जिससे उन्हें घातक हार्ट स्ट्रोक की किसी भी संभावना को रोकने में मदद मिली है।

 

ऐप्पल वॉच सीरीज़ 4 की प्रमुख विशेषताओं में से एक इलेक्ट्रो-कार्डियोग्राम (ईसीजी) है, जो संबंधित वॉच ऐप चार्ट को हृदय की नियमितता को दर्शाती एक इलेक्ट्रोग्राफिक लाइन की सुविधा देता है। लॉन्च के बाद से, ऐप्पल वॉच पर ईसीजी सुविधा ने खुद को एक महत्वपूर्ण हेल्थ केयर फीचर के रूप में साबित किया है।

 

Related image

 

एप्पल स्मार्ट वॉच को आमतौर पर लाइफ सेविंग से अधिक लाइफस्टाइल गैजेट के रूप में देखा जाता है। रोवे के मामले में, वॉच को उसकी दिल की अनियमित धड़कन को ट्रैक करते देखा गया और अंततः उसे स्वास्थ्य संबंधी कदम उठाने के लिए प्रेरित किया है।

 

चिकित्सा सफलताओं ऐप्पल वॉच के सबसे नए प्रयासों में से एक है। हाल के दिनों में कई मामलों में, ऐप्पल वॉच को पहले से संभव घातक परिस्थितियों का पता लगाने का श्रेय दिया गया है जिससे दिल के दौरे और अन्य घातक घटनाओं को रोका जा सके। बता दें कि एप्पल स्मार्ट वॉच 5 सीरीज बहुत जल्द बाजार में लॉन्च होने वाला है और इसकी बॉडी सिरेमिक और टाइटेनियम की बने होने की उम्मीद है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harpreet