Apple ने iOS , स्मार्टवॉच , macOS के लिए अपडेट रिलीज़ किया

  • Apple ने iOS , स्मार्टवॉच , macOS के लिए अपडेट रिलीज़ किया
You Are HereGadgets
Tuesday, August 27, 2019-11:15 AM

गैजेट डेस्क : एप्पल ने अपने हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर प्रोडक्ट रेंज के लिए लेटेस्ट अपडेट्स रिलीज़ किये हैं। एप्पल कंपनी ने Apple TV, Apple Watch मैकबुक tvOS 12.4.1, watchOS 5.3.1 और macOS Mojave 10.14.6 के लिए नए अपडेट जारी किए हैं। ये अपडेट अब सभी एप्पल यूज़र्स द्वारा डाउनलोड और इंस्टॉल करने के लिए उपलब्ध हैं। आइये जाने इन सभी अपडेट में क्या नया है।


iOS वर्जन 12.4.1 न्यू अपडेट में क्या है नया ?

 

Image result for apple ios 12.4.1

 


इस iOS अपडेट में कोई मेजर चेंज नहीं हैं और फोन पर अपडेट केवल बताता है "महत्वपूर्ण सुरक्षा और स्टेबिलिटी अपडेट प्रदान करता है"। tmonews की एक रिपोर्ट के अनुसार, इस अपडेट का उद्देश्य जेलब्रेकिंग टेक्निकल वल्नेरेबिलिटी से होने वाले टेक्निकल बग को ठीक करना है। यह बग iOS 12.3 में फिक्स हो गया था लेकिन फिर गलती से iOS 12.4 में इसे अनपैच कर दिया गया था और इसलिए अब Apple इस iOS 12.4.1 अपडेट के साथ इसे फिर से पैच कर रिलीज़ किया गया है। 

macOS 10.14.6 न्यू अपडेट में आपके लिए क्या है नया ?

 

Image result for macOS 10.14.6

 


सभी तीन अपडेट मामूली है जो बग को ठीक करने और परफॉरमेंस को बेहतर करने पर फोकस्ड है न कि नए फीचर्स को पेश करने में।  MacOS के लिए, नए अपडेट से एक समस्या को हल किया गया है, जिससे मैकबुक स्लीप मोड के दौरान बंद हो जाते हैं। MacOS Mojave 10.14.6 के लिए रिलीज़ हुए डेवलपर नोट के अनुसार यह नया अपडेट उस परफॉर्मन्स इशू को भी ठीक करता है जो यूज़र्स को बड़ी फ़ाइलों पर काम करने से रोकती है। watchOS 5.3.1 भी नए फीचर्स को जोड़ने के बजाय बग को ठीक करने पर केंद्रित है और इसी तरह tvOS 12.4.1 न्यू अपडेट में भी केवल बग फिक्स के लिए पेश किया गया है। 

 

Image result for apple launch event 2019


आने वाले ऐप्पल इवेंट के अगले महीने होने की उम्मीद है। यह अनुमान लगाया जा रहा है कि नए सॉफ्टवेयर के साथ, कंपनी एक नया iPhone, दो ’Pro’ iPhones, एक 16-इंच MacBook Pro, दो iPad Pros, एक नया बजट iPad, बेहतर AirPods और एक नया HomePod भी लॉन्च कर सकती है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey