अब बिना पासवर्ड टाइप किए भी चला सकेंगे iCloud सर्विस

  • अब बिना पासवर्ड टाइप किए भी चला सकेंगे iCloud सर्विस
You Are HereGadgets
Monday, July 8, 2019-5:14 PM

- एप्पल ने शामिल की फिंगर और फेस स्कैनिंक की सपोर्ट

गैजेट डैस्क : एप्पल यूजर्स आमतौर पर iCloud सर्विस का पासवर्ड भूल जाते हैं जिस वजह से उन्हें साइन-इन करने में काफी समस्या का सामना करना पड़ता है। इसी बात पर ध्यान देते हुए एप्पल अपनी iCloud सर्विस में नए फीचर को शामिल करने वाली है जो फेस और फिंगर स्कैनिंग से iCloud को ओपन करने की अनुमति देगा। यानी अब आपको पासवर्ड तक याद रखने की भी जरूरत नहीं होगी। 

इस कारण लाया जा रहा यह फीचर

एनगैजेट की रिपोर्ट के मुताबिक यूजर्स iCloud वैबसाइट का उपयोग हर जगह करते हैं, अगर किसी अननोन डिवाइस पर इस सर्विस को ओपन करना हो तो पासवर्ड एंटर करने की जरूरत होती है। लेकिन अगर उस समय पासवर्ड भूल जाए तो काफी समय बरबाद होता है, ऐसे में नए Face ID और Touch ID फीचर के शामिल होने से iCloud यूजर्स को काफी सुविधा रहेगी।

PunjabKesari

शुरू हुई टैस्टिंग

एप्पल ने इस नए फीचर के साथ iCloud साइट के बीटा वर्जन की टैस्टिंग शुरू कर दी है। यूजर्स को बस iOS 13, iPadOS और macOS Catalina में iCloud के नए वर्जन को इंस्टाल करना होगा जिसके बाद साइन इन को लेकर यूजर्स की आधी समस्या दूर हो जाएगी। हालांकि इस बात का अभी पता नहीं लगा है कि एप्पल नई आईक्लाउड अपडेट कब लाइव करेगी। माना जा रहा है कि सितंबर में इसे शुरू किया जा सकता है। 

PunjabKesari

बढ़ेगी iCloud की सिक्योरिटी

आपको बता दें कि Face ID और Touch ID के शामिल होने से iCloud सर्विस की सिक्योरिटी भी बढ़ेगी। वहीं डाटा के गलत हाथों में लगने का रिस्क भी नहीं रहेगा। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh