रूस ने बढ़ाई सुरक्षा, सैनिकों को मिलेंगे बम गिराने वाले ड्रोन

  • रूस ने बढ़ाई सुरक्षा, सैनिकों को मिलेंगे बम गिराने वाले ड्रोन
You Are HereLatest News
Monday, July 8, 2019-5:39 PM

गैजेट डैस्क : रूस ने सैनिकों की सुरक्षा में इजाफा करते हुए सेना में बम गिराने वाले ड्रोन्स को शामिल करने का ऐलान कर दिया है। रूस के रक्षा मंत्रालय ने बताया है कि ड्रोन्स को हथियारों की तरह इस्तेमाल में लाया जाएगा और इनमें मिनेचर बॉम्ब्स लगाए जाएंगे जिनकी डिवैल्पमेंट शुरू कर दी गई है। एक तस्वीर सामने आई है जिनमें ड्रोन्स में बोम्ब फिट करते हुए दिखाया गया है। 

इस कदम को उठाने की वजह

यह कदम जाहिर तौर पर सीरिया के अनुभवों की प्रतिक्रिया में उठाया गया है जहां ISIS ने कमर्शियल ड्रोन्स के साथ रशियन बेस पर अटैक करने की कोशिश की थी। 

आगे की सोच रहा रूस

फिलहाल इन बोम्ब्स से लैस ड्रोन्स को लेकर कोई टैक्निकल डिटेल्स साझी नहीं की गई हैं। रूस टैक्मोलॉजी की मदद से अपनी मिल्ट्री को बेहतर बनाने में जुटी है। माना जा रहा है कि रूस हाईपरसॉनिक मिसाइल प्रोग्राम पर भी काम कर रही है लेकिन इस योजना को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

बहुत ही उपयोगी हो सकते हैं ये ड्रोन्स

माना जा रहा है कि युद्ध के दौरान ड्रोन्स में बॉम्ब्स को फिट करने से सफलता मिलने के चांस काफी बढ़ जाते हैं। ड्रोन्स काफी तेजी से उड़ते हैं व इन्हें उड़ाने में कम जगह का इस्तेमाल होता है। कहा तो यह भी जा रहा है कि इन्हें शहर की सड़कों से भी उड़ाया जा सकता है। ऐसे में स्पष्ट है कि निकट भविष्य में रोबोट्स युद्ध के मैदान पर अधिक भूमिका निभाएंगे।
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh